उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सीएयू चुनावः पदाधिकारियों में दिखने लगी गुटबाजी, 14 सदस्य चुने जाने हैं

सीएयू को 14 सितंबर तक गवर्निंग बॉडी का गठन करने का समय दिया है. चुनाव कराने के बाद दो दिन के भीतर सीएयू को गवर्निंग बॉडी का ढांचा तैयार कर बीसीसीआई को सौंपना है.

By

Published : Aug 24, 2019, 3:19 PM IST

सीएयू चुनाव

देहरादून:बीसीसीआई से उत्तराखंड राज्य को 19 सालों के लंबे इंतजार और लंबी जद्दोजहद के बाद मान्यता मिली है, लेकिन अभी तक एसोसिएशन के चुनाव की तिथि फाइनल नहीं हो पायी है. मिली जानकारी के अनुसार क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) गवर्निंग बॉडी के चुनाव 12 सितंबर को कराने की तैयारी में हैं.

दूसरी ओर बीसीसीआई ने सीएयू को 14 सितंबर तक गवर्निंग बॉडी का गठन करने का समय दिया है लिहाज चुनाव कराने के बाद दो दिन के भीतर सीएयू को गवर्निंग बॉडी का ढांचा तैयार कर बीसीसीआई को सौंपना है.

हालांकि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को अपना संविधान बनाने के साथ ही नई कार्यकारिणी भी बनानी है, लेकिन एसोसिएशन में कार्यकारिणी चुनने में तेजी लाने के बजाय एसोसिएशन के पदाधिकारियों में अभी से गुटबाजी दिखने लगी है.

यह भी पढ़ेंः देवभूमि में रही कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, मंदिरों में उमड़ा भक्तों का हुजूम

लिहाजा सभी अपने चहेतों को फिट करने की होड़ में लगे हैं और हर कोई चाहता है कि उसे एसोसिएशन में कोई जिम्मेदारी मिल जाए. हालांकि एसोसिएशन के पदाधिकारियों के लिए बिना किसी मतभेद के चुनाव करना बड़ी चुनौती साबित होगी.

इन पदों पर होने हैं चुनाव
क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष, संयुक्त सचिव समेत पांच पदों पर चुनाव होने हैं. इसके साथ ही वर्किंग कमेटी के लिए 14 सदस्य चुने जाने हैं जो क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की गतिविधियों का क्रियान्वयन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details