उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना इफेक्ट: सीपीयू के इंटरव्यू टले, होमगार्ड ट्रेनिंग और भर्ती पर भी रोक

By

Published : Sep 6, 2020, 7:45 PM IST

कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए सीपीयू के इंटरव्यू टले रद्द किए गए हैं. वहीं, होमगार्ड की ट्रेनिंग और भर्ती पर भी रोक लगा दी गई है.

cpu
कोरोना का डर

देहरादून: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुलिस और प्रशासन काफी एतियाहत बरत रहा है. यही कारण है कि सात सितंबर से सिटी पेट्रोल यूनिट (सीपीयू) के होने वाले इंटरव्यू निरस्त कर दिए गए हैं. वहीं, होमगार्ड की ट्रेनिंग और भर्ती पर भी रोक लगा दी गई है.

दरअसल, उत्तराखंड के चार दिनों जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और उधम सिंह नगर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए साल 2014 में सीपीयू का गठन किया था. इसमें क्षेत्राधिकारी से लेकर इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और कॉस्टेबल को मिलाकर करीब 200 से ज्यादा पुलिसकर्मी हैं. सीपीयू में लंबे समय से तैनात पुलिसकर्मियों को हटाए जाने की तैयारी की जा रही है. जिसके लिए करीब 126 पुलिसकर्मियों ने आवेदन किया था.

आवेदन करने वाले 126 पुलिसकर्मियों का सात सितंबर से यातायात निदेशालय में इंटरव्यू शुरू होना था. लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अभी इंटरव्यू निरस्त कर दिए गए हैं.

यातायात निदेशक केवल खुराना ने बताया कि फिलहाल हटाए जाने वाले पुलिसकर्मी ही सीपीयू में काम करते रहेंगे. वहीं, होमगार्ड में हाल में भर्ती हुए करीब चार सौ से ज्यादा स्वयं सेवकों की ट्रेनिंग भी कोरोना के चलते टाल दी गई है. इसके अलावा करीब चार सौ पदों पर होने वाली भर्ती को भी टाल दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details