उत्तराखंड

uttarakhand

बीजेपी MLA महेश नेगी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें! कोर्ट ने दिया आखिरी मौका, जानें मामला

By

Published : Sep 26, 2021, 6:09 PM IST

विधायक महेश नेगी यौन शोषण मामले में पीड़िता की बेटी द्वारा धारा 125 CRPC में फैमली कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया था. जिसमें विधायक को कोर्ट में 25 सितंबर तक जवाब देना था, लेकिन विधायक की तरफ से जवाब पेश नहीं किया गया. कोर्ट ने अगली तारीख 8 अक्टूबर को जवाब पेश करने को कहा है.

court-ordered-mla-mahesh-negi
यौन शोषण मामला

देहरादून: यौन शोषण मामले में पीड़िता की पुत्री ने भरण पोषण के लिए धारा 125 CRPC में द्वाराहाट विधायक महेश नेगी के खिलाफ परिवार न्यायालय देहरादून में केस फाइल किया था. जिसमें कोर्ट ने विधायक को 25 सितंबर तक जवाब पेश करने को कहा था. लेकिन विधायक की ओर से जवाब दाखिल नहीं किया गया. वहीं, मामले में अब कोर्ट ने 8 अक्टूबर को विधायक को जवाब देने को कहा है.

पहले भी कई बार विधायक महेश नेगी द्वारा मुकदमे में तारीख पर जवाब दाखिल नहीं किया गया. 25 सितंबर को परिवार न्यायालय देहरादून में जवाब के लिए तारीख नियत की थी, लेकिन विधायक की ओर से फिर से जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा गया. वहीं, परिवार न्यायालय ने जवाब दाखिल करने के लिए अंतिम तारीख 8 अक्टूबर दी है.

बता दें कि अगस्त 2020 में विधायक की पत्नी ने एक महिला पर विधायक को ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था. मामले में नेहरू कॉलोनी में मुकदमा दर्ज किया गया था. इसके बाद महिला सामने आई और विधायक के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत की, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया. इस पर महिला ने कोर्ट की शरण ली.

ये भी पढ़ें:देहरादून में जालसाज भाइयों ने डॉक्टर को बेचा दूसरे का प्लॉट, 30 लाख रुपए भी डकारे

कोर्ट के आदेश पर 6 सितंबर 2020 को नेहरू कॉलोनी थाने में विधायक के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया. इस मुकदमे में नेहरू कॉलोनी पुलिस चार्जशीट दाखिल कर चुकी थी, लेकिन तत्कालीन आईजी रेंज के हस्तक्षेप के बाद इसे वापस कराया गया और फिर जांच को महिला थाना श्रीनगर ट्रांसफर किया गया.

महिला ने स्थानीय कोर्ट में अपनी बेटी के डीएनए के साथ विधायक का डीएनए मैच कराने को प्रार्थनापत्र दिया था. इस पर कोर्ट ने आदेश भी दिया, लेकिन विधायक ऊपरी अदालत से स्टे ले लिया. उसके बाद पीड़िता ने अपनी बेटी की ओर से भरण पोषण के लिए धारा 125 CRPC में महेश नेगी के खिलाफ परिवार न्यायालय देहरादून में मुकदमा दाखिल किया.

कोर्ट में पीड़िता के अधिवक्ता एसपी सिंह द्वारा कड़ी आपत्ति जताई गई. वहीं, परिवार न्यायालय ने सख्ती दिखाते हुए विधायक महेश नेगी पर जुर्माना लगाया. वहीं, कोर्ट ने विधायक को अंतिम तारीख देते हुए 8 अक्टूबर को जवाब देने को कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details