उत्तराखंड

uttarakhand

राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में जुबानी जंग तेज

By

Published : Aug 4, 2020, 10:09 PM IST

राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. कांग्रेस का कहना है कि मंदिर राम की कृपा और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत बन रहा है. जबकि, बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस को समझना होगा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के आधार पर ही राम मंदिर निर्माण किया जा रहा है.

bjp and congress
बीजेपी और कांग्रेस

देहरादूनःअयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन और शिलान्यास किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे. जिस पर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस का कहना है कि भगवान राम का मंदिर न तो बीजेपी का है न ही आरएसएस कार्यकर्ताओं का. बल्कि, यह मंदिर भगवान राम की कृपा और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत बन रहा है. वहीं, कांग्रेस को नसीहत देते हुए बीजेपी का कहना है कि राम मंदिर निर्माण प्रत्येक समाज के लिए महत्वपूर्ण स्थान रखता है. ऐसे में कांग्रेस को ऐसी राजनीति से दूर रहना चाहिए.

राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में जुबानी जंग तेज.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहना है कि भगवान राम किसी राजनीतिक दल के नहीं बल्कि उन सब के हैं, जो भगवान राम में आस्था रखते हैं, उसी प्रकार से कांग्रेस भी राम भगवान की आस्था में विश्वास रखती है. इधर, कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भगवान राम का अयोध्या में बनने जा रहा मंदिर बीजेपी के प्रयासों से नहीं बन रहा है. जिस प्रकार से रावण ने सीता का हरण किया था. उसी प्रकार से बीजेपी भगवान राम का नाम लेकर जनता का हरण करने में लगी हुई है.

ये भी पढ़ेंःराम मंदिर भूमि पूजन के गवाह बनेंगे सतपाल महाराज, बतौर संत होंगे शामिल

उन्होंने कहा कि बीजेपी राज में लोग कोरोना संक्रमण से त्रस्त हैं, उनके इलाज के लिए अस्पतालों और आईसीयू का अभाव बना हुआ है, लेकिन भाजपा के बड़े-बड़े मंत्री अपना इलाज कराने के लिए निजी अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं और देश की जनता को सरकारी अस्पतालों के भरोसे छोड़ दिया गया है. जहां उन्हें न ही वेंटिलेटर और न ही आईसीयू की सुविधाएं मिल रही हैं. कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी को यदि भगवान राम का अनुसरण करना है तो उन लोगों के बारे में भी सोचना चाहिए, जो इस महामारी से जूझ रहे हैं.

वहीं, बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता विपिन कैंथोला ने कांग्रेस को नसीहत देते हुए कहा कि राम पर आस्था रखने वाले प्रत्येक सनातनी के लिए महत्वपूर्ण दिन आने वाला है. ऐसे में कांग्रेस को सस्ती राजनीति से बचना चाहिए. वहीं, कांग्रेस के आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि यह मंदिर किसी भी दल का नहीं बल्कि, यह मंदिर हर उस सनातनी धर्म को मानने वाले का है जो भगवान राम में आस्था रखते हैं. साथ ही कहा कि कांग्रेस को समझना होगा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के आधार पर राम मंदिर निर्माण किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details