उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेश: मां का अंतिम संस्कार करने घाट पर पहुंचे पुजारी के साथ पार्षद पति ने की मारपीट

मां का अंतिम संस्कार करने गंगाघाट पर पहुंचे मंदिर के पुजारी पर धारदार हथियार से हमला किया गया. पुलिस ने इस मामले में पार्षद पति समेत 29 लोगों के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. ये पूरा मामला देहरादून जिले के ऋषिकेश का है.

By

Published : Jul 29, 2022, 10:23 PM IST

ऋषिकेश
ऋषिकेश

ऋषिकेश: नगर निगम ऋषिकेश की पार्षद रूपा मंडल के पति किशन मंडल पर आरोप है कि उन्होंने चंद्रेश्वरनगर में गंगाघाट पर मंदिर के पुजारी भावनी दत्त पर उस समय जानलेवा हमला किया, जब वो अपनी माता का अंतिम संस्कार करने पहुंचे थे. पुजारी भावनी दत्त ने इस मामले में पुलिस को तहरीर भी दी है. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, पार्षद पति अभी फरार बताया जा रहा है.

कोतवाली पुलिस के मुताबिक, चंद्रेश्वरनगर मंदिर के पुजारी भावनी दत्त की माता का बीते गुरूवार को निधन हो गया. अंतिम संस्कार के लिए पंडित और कुछ लोग गंगाघाट पर पहुंचे. आरोप है कि पार्षद रूपा मंडल के पति किशन मंडल ने घाट पर अंत्येष्टि का विरोध किया.
पढ़ें-फर्जी सर्टिफिकेट पर नौकरी करने का मामला, 55 शिक्षकों के खिलाफ SIT ने कोर्ट में दाखिल की चार्ज शीट

आरोप है कि आरोपी किशन मंडल ने अपने साथी जितेंद्र, अनिल और प्रदीप समेत अन्य 25 लोगों को लेकर उनके साथ मारपीट की. लल्लन झा निवासी निवासी बीसबीघा, बापूग्राम की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 325, 504 और 506 में मुकदमा पंजीकृत किया गया. कोतवाल रवि सैनी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपी प्रदीप, जितेंद्र और सुनील को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि, किशन मंडल फरार है, अज्ञात आरोपियों की पहचान के प्रयास जारी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details