उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में कोविड वैक्सीन का ड्राई रन शुरू, SDM ने किया अस्पताल का निरीक्षण

By

Published : Jan 14, 2021, 7:56 AM IST

Updated : Jan 16, 2021, 4:51 PM IST

मसूरी में कोरोना वैक्सीन सेंटर बनाकर ड्राई रन किया गया है. एसडीएम मसूरी मनीष कुमार ने अस्पताल का निरीक्षण किया. उनके द्वारा कोरोना वैक्सीन को लेकर किए गए इंतजामों की भी जांच की गई.

Hospital inspection
अस्पताल का निरीक्षण

मसूरी:पहाड़ों की रानी मसूरी में कोरोना वैक्सीन सेंटर बनाकर ड्राई रन किया गया है. एसडीएम मसूरी मनीष कुमार ने अस्पताल का निरीक्षण किया. उनके द्वारा कोरोना वैक्सीन को लेकर किए गए इंतजामों की भी जांच की गई.

मसूरी में कोविड वैक्सीन का ड्राई रन शुरू

अस्पताल प्रबंधन द्वारा कोरोना वैक्सीन के लेकर विशेष प्रबंध किए गए हैं. जहां पर रजिस्ट्रेशन रूम, वैक्सीन रूम और ऑब्जर्वेशन रूम भी बनाए गए. जिससे कोरोना वैक्सीन लगने के बाद मरीज के मॉनिटरिंग भी की जा सकें.उप जिला चिकित्सालय के सीएमएस डॉ. यतेंद्र सिंह ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशों के बाद कोरोना वैक्सीन सेंटर बनाकर ड्राई रन किया गया है. जिसमें सरकार द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है. अस्पताल की टीम पूरी तरीके से कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए तैयार है. अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन केयर सेंटर भी स्थापित किया गया है.

एसडीएम मसूरी मनीष कुमार ने कहा कि उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया है. अस्पताल में कोरोना वैक्सीन को लेकर किए गए इंतजाम से वह संतुष्ट हैं. उन्होंने कहा कि उनके द्वारा स्वास्थ्य विभाग की टीम को निर्देश दिए गए हैं कि सरकार और प्रशासन द्वारा कोरोना वैक्सीन लगाए जाने को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन करें और लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने को लेकर किसी प्रकार की दिक्कत न हो.

पढ़ें:निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर पट्टाभिषेक कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर, CM और राज्यपाल को न्योता

उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर कर्मचारी को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी. उसके बाद कोरोना काल में फ्रंट लाइन में काम करने वालों को वैक्सीन लगाई जाएगी. वहीं 16 जनवरी से पूरे देश में वैक्सीन लगाने का काम शुरू हो जाएगा.जिसको लेकर सरकार और प्रशासन पूरी तरह से तैयार है.

Last Updated : Jan 16, 2021, 4:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details