उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड कोविड-19 ट्रैकर: मरीजों की संख्या में इजाफा नहीं, देश में मरने वालों संख्या हुई 18

By

Published : Mar 27, 2020, 8:20 AM IST

Updated : Mar 27, 2020, 2:09 PM IST

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा दिए गए आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 724 पहुंच गई है. वहीं, उत्तराखंड में मरीजों की संख्या में इजाफा नहीं हुआ है, जबकि पूरे देश में मरने वालों का आंकड़ा 18 पहुंच गया है.

corona-tracker-uttarakhand
corona-tracker-uttarakhand

देहरादून:भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा 27 मार्च की सुबह नौ बजे तक जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देशभर में 724 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है और 66 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

वहीं, उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कोई इजाफा नहीं हुआ है. प्रदेश में मरीजों की संख्या पांच ही है. वहीं, एक मरीज ठीक होकर घर जा चुका है.

संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा नहीं.

पढ़ें-694 संक्रमित, 16 की मौत और 45 को अस्पताल से छुट्टी

गौर हो कि पिछले एक हफ्ते से दून अस्पताल में भर्ती ट्रेनी आईएफएस अफसर की पहली जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है, जिसके बाद डॉक्टरों व पैरामेडिकल की टीम ने राहत की सांस ली है. हालांकि, अभी ट्रेनी अफसरों को 14 दिन तक और निगरानी में रखा जाएगा और दूसरी रिपोर्ट निगेटिव मिलने के साथ ही उसे पूरी तरह स्वस्थ समझा जाएगा. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार पॉजिटिव केस में कम से कम दो बार जांच पर रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही व्यक्ति को स्वस्थ कहा जाता है.

Last Updated : Mar 27, 2020, 2:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details