उत्तराखंड

uttarakhand

हादसे का शिकार तीन लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, AIIMS ऋषिकेश में 24 घंटे में मिले 6 केस

By

Published : Jun 24, 2020, 9:19 PM IST

एम्स ऋषिकेश में छह लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसमें तीन पॉजिटिव केस सड़क हादसे में मारे गए लोगों के हैं.

rishikesh aiims
ऋषिकेश कोरोना केस

ऋषिकेशः अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्था (एम्स) ऋषिकेश में बीते 24 घंटे के भीतर 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें तीन लोगों की अलग-अलग सड़क हादसों में मौत हो चुकी है. जबकि, उनकी जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है.

एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि इनमें 3 लोगों की रिपोर्ट पोस्टमार्टम के बाद आई है. तीनों लोगों की विभिन्न दुर्घटनाओं में मौत हो चुकी है. उन्होंने बताया कि बीते दो दिन पहले ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर हुए सड़क हादसे में हरिद्वार के 2 लोगों की मौत हो गई थी. दोनों का शव पोस्टमार्टम के लिए एम्स में लाया गया था. जिसमें एक 17 साल का युवक और दूसरा 42 साल का व्यक्ति शामिल था. पोस्टमार्टम से पहले उनका सैंपल लिया गया था. जहां दोनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2568 पहुंची, अब तक 35 की मौत

तीसरा मामला रायवाला का है. जहां 33 वर्षीय व्यक्ति का शव भी पोस्टमार्टम के लिए एम्स लाया गया था. जिसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. इनके अलावा गुमानीवाला निवासी 31 वर्षीय व्यक्ति 22 जून को दिल्ली से ऋषिकेश लौटा था और उसी दिन से गढ़वाल मंडल विकास निगम ऋषिकेश में क्वारंटाइन था. 23 जून को एम्स की ओपीडी में उसका सैंपल लिया गया था. जिसमें वो पॉजिटिव पाया गया.

चौथा मामला हरिद्वार के हरिपुर क्षेत्र का है. जहां एक 24 वर्षीया गर्भवती महिला है. महिला 23 जून को रक्तस्राव की शिकायत लेकर एम्स की इमरजेंसी में आई थी. इलाज के लिए उसे एम्स के कोविड वार्ड में भर्ती कर दिया गया है. जिसका इलाज जारी है.

एक अन्य मामला शाहगंज यूपी के रहने वाले बुजुर्ग का है, जो पॉजिटिव पाए गए हैं. उसकी पुत्रवधु पहले से ही कोविड इलाज के लिए एम्स में भर्ती है. बुजुर्ग बीते 21 जून को आगरा से ऋषिकेश पहुंचा था. बुजुर्ग को सांस लेने में तकलीफ और खांसी की शिकायत थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details