उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंडः कोरोना का रिकवरी रेट बढ़ा, संक्रमण के आंकड़े नहीं हुए कम

By

Published : Jul 10, 2020, 9:47 PM IST

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा अब 3,373 पहुंच चुका है. शुक्रवार को भी 68 नए मामले सामने आए. जबकि आज 34 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. राज्य में कोविड-19 से रिकवर हुए लोगों का प्रतिशत 80.23 तक जा पहुंचा है, लेकिन नए मरीज लगातार सामने आ रहे हैं.

uttarakhand corona case
उत्तराखंड कोरोना केस

देहरादूनःकरोना संक्रमण को लेकर त्रिवेंद्र सरकार इन दिनों लगातार आंकड़े पेश कर रही है. यह आंकड़े रिकवरी रेट से जुड़े हुए हैं, लेकिन सरकार के आंकड़े देख कर निश्चित होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि, नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं.

प्रदेश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा अब 3,373 पहुंच चुका है. उत्तराखंड में शुक्रवार को भी 68 नए मामले सामने आए हैं. यूं तो त्रिवेंद्र सरकार रिकवरी रेट का हवाला देकर लोगों को कोरोना से भयभीत न होने का संदेश दे रही है, लेकिन केस लगातार बढ़ रहे हैं.

वहीं, राज्य में कोविड-19 से रिकवर हुए लोगों का प्रतिशत 80.23 तक जा पहुंचा है. अब तक कुल 2,706 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं. हालांकि, इसके अतिरिक्त 29 प्रवासी भी रिकवर हो चुके हैं. लेकिन इस बात से जरा भी निश्चित होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अभी भी नए मामलों में कोई कमी नहीं आई है.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3373 पहुंची, आज मिले 68 केस

प्रदेश में मामलों के डबल होने का रेट 53.34 दिन है. अभी तक लिए गए सैंपल में 4.18% सैंपल ही पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन इन सब आंकड़ों से हटकर हकीकत ये है कि आज भी नए मामले लगातार आ रहे हैं. शुक्रवार को जहां 68 मामले आए हैं तो वही एक दिन पहले यानी गुरुवार को 47 मामले आए थे.

इसी तरह इससे एक दिन पहले यानी 8 जुलाई को कुल 28 मामले नए आए थे. यानी नए मामले आने की संख्या में कोई कमी नहीं आ रही है. भले ही सरकार रिकवरी रेट दिखाकर पीठ थपथपा रहा हो, लेकिन कोरोना संक्रमण को गंभीरता से लेने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details