उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में बढ़ी कोरोना मरीजों की 'रफ्तार', सरकार के लिए चुनौती

By

Published : Apr 5, 2020, 5:11 PM IST

Updated : Apr 5, 2020, 7:06 PM IST

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने उत्तराखंड की जनता से सोशल डिस्टेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस को मात देने की अपील की है.

CORONA VIRUS
उत्तराखंड में बढ़ी कोरोना मरीजों की 'रफ्तार'

देहरादून: पूरा देश कोरोना वायरस के बढ़ते संकट से गुजर रहा है. उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में अचानक इजाफा हुआ है. प्रदेश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 22 हो गई है.

सरकार के लिए चुनौती.

ETV BHARAT से खास बातचीत में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने इसे एक बड़ी चुनौती बताते हुए जनता से सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील की है.

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने उत्तराखंड की जनता से सोशल डिस्टेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस को मात देने की अपील की है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री के दीया, मोमबत्ती, टॉर्च जलाने के आह्वान को सफल बनाने की अपील की है.

ये भी पढ़ें:COVID-19: ऋषिकेश एम्स में तैयार किया कंट्रोल रूम, जारी किया हेल्पलाइन नंबर

स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना वायरस के संकट से चिंतित हैं. सरकार के निर्देशों का पालन कराना और सामाजिक दूरी बरकरार रखना ही सिर्फ और सिर्फ इस महामारी का एकमात्र इलाज है. तब्लीगी जमातियों पर बोलते हुए स्पीकर ने कहा कि जो जमाती दिल्ली से उत्तराखंड लौटे हैं. उनकी वजह से ही उत्तराखंड में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या में अचानक वृद्धि हुई है. जो राज्य सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती भी है. क्योंकि जब तक जमात से लौटे एक-एक व्यक्ति को चिन्हित नहीं किया जाएगा, उनके संपर्क में जो भी व्यक्ति आए हैं उनको क्वॉरंटाइन नहीं किया जाएगा. तब तक संकट बरकरार रहेगा.

स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल के मुताबिक सरकार प्रदेश के हर व्यक्ति के स्वास्थ्य की चिंता कर रही है. इसके लिए हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज की लैब के साथ ही ऋषिकेश एम्स में टेस्टिंग शुरू हो गई है.

Last Updated : Apr 5, 2020, 7:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details