उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोविड हेल्पलाइन की मदद से बची जान, पुलिसकर्मियों ने घर पहुंचाया ऑक्सीजन सिलेंडर

आखिर जिस वजह से कोविड हेल्पलाइन की शुरुआत हुई थी, उसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं. पुलिसकर्मी कोरोना मरीजों को घर पर ही ऑक्सीजन की मदद पहुंचा रहे हैं.

By

Published : Apr 29, 2021, 7:47 PM IST

Rishikesh Oxygen
Rishikesh Oxygen

ऋषिकेश:राजधानी देहरादून जनपद की पुलिस ने आखिर जिस मकसद से पुलिसकर्मियों की टीम गठित कर हेल्पलाइन शुरू की थी. उसका परिणाम भी अब लोगों की मदद के तौर पर सामने आने लगा है. हेल्पलाइन से लोगों को अब स्वास्थ्य सुविधाओं से जुड़ी सहायता भी उपलब्ध कराई जा रही है.

कोविड हेल्पलाइन की मदद से मरीजों को मिल रही ऑक्सीजन.

ताजा मामला जिले के ऋषिकेश कोतवाली में गठित टीम स्पेशल-5 हेल्पलाइन से जुड़ा है. यहां पुलिस को हेल्पलाइन नंबर पर इंदिरानगर, ऋषिकेश से अधिवक्ता राकेश शर्मा का कॉल आया. जिसमें उन्होंने एक व्यक्ति की ऑक्सीजन (70) कम होने की शिकायत दर्ज कराते हुए तत्काल ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की गुहार लगाई. पुलिस के मुताबिक कॉलर ने बताया कि काफी कोशिश के बावजूद भी ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल पा रहा है.

ऋषिकेश नगर निगम सहित सभी 40 वार्डों में सैनिटाइजेशन अभियान.

पढ़ें- ऑक्सीजन संकट को लेकर मुस्तैदी, खाली सिलेंडर रखने वालों पर होगी कार्रवाई

हेल्पलाइन पर शिकायत मिलते ही तत्काल टीम स्पेशल-5 से जुड़े पुलिसकर्मी हरकत में आए. उन्होंने नगर क्षेत्र से ही एक वितरक एजेंसी के यहां से ऑक्सीजन का सिलेंडर हायर कर जरूरतमंद तक पहुंचाया. कोतवाल रितेश शाह ने बताया कि पुलिस की यह हेल्पलाइन टीम ऑक्सीजन खोजने के काम में जुट गई. उन्होंने स्थानीय नागरिकों से व्यवस्थाओं को बनाने में पुलिस का सहयोग और कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील भी दोहराई है. अगर किसी को भी मदद जरूरत हो तो वह 9897244109 पर काल करके जानकारी दें, उसकी ऋषिकेश पुलिस के द्वारा तत्काल मदद की जाएगी.

महापौर ने शुरू किया सैनिटाइजेशन अभियान

ऋषिकेश शहर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए नगर निगम ने साथ सभी 40 वार्डों में सैनिटाइजेशन अभियान शुरू कर दिया है. महापौर द्वारा अभियान में जुटी टीमों को क्षेत्र के पार्षदों को साथ लेकर वार्डो में सैनिटाइजेशन के लिए निर्देशित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details