उत्तराखंड

uttarakhand

पिछले साल कोरोना की वजह से परीक्षा न दे पाने वाले छात्रों को मिलेगी राहत, विवि ले रहा संज्ञान

By

Published : May 7, 2021, 9:12 AM IST

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय ने पिछले साल फाइनल ईयर की परीक्षा नहीं दे पाने वाले छात्रों को राहत दी है. विश्वविद्यालय जल्द ही उन छात्रों के हित में निर्णय लेने जा रहा है.

Dehradun
देहरादून

देहरादूनः श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के तहत ऐसे छात्र जो पिछले साल कोविड संक्रमित होने की वजह से फाइनल ईयर की परीक्षाएं नहीं दे पाए थे, उन्हें इस बार मौका दिया जाएगा.

देश की शिक्षा प्रणाली के तहत कोविड-19 कोरोना संक्रमण वैश्विक महामारी के चलते यह दूसरा साल है और सभी शैक्षणिक सत्र पर इसका बुरा असर पड़ा है. पिछले साल यह बिल्कुल नई परिस्थिति थी, लिहाजा सभी शिक्षण संस्थानों द्वारा एहतियात के तौर पर केवल फाइनल ईयर के एग्जाम करवाए गए, बाकी परीक्षाओं में छात्रों को प्रमोट किया गया. लेकिन उस दौरान भी कई ऐसे छात्र थे जो परीक्षा के समय कोविड पॉजिटिव हो गए थे.

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड की बेटी जल्द पहनेगी वर्दी, आर्मी मेडिकल कोर्स में बनेंगी कैप्टन

उत्तराखंड श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. पीपी ध्यानी ने बताया कि श्री देव सुमन विश्वविद्यालय के तहत आने वाले सभी ऐसे छात्र जो कि पिछले साल कोरोना संक्रमित होने की वजह से फाइनल ईयर के एग्जाम नहीं दे पाए थे. उनके लिए इस बार विश्वविद्यालय राहत देने जा रहा है. कुलपति ने बताया कि आगामी 15 मई को परीक्षा परिषद की बैठक है, जिसमें ऐसे छात्रों को लेकर उनके हित में निर्णय लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details