उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 10, 2021, 4:21 PM IST

ETV Bharat / state

देहरादून में हवा में उड़े कोरोना कर्फ्यू के नियम, सड़कों-बाजारों में उमड़ रही बेतहाशा भीड़

देहरादून की सड़कों पर कोरोना कर्फ्यू का जमकर उल्लंघन किया जा रहा है. लोग बड़ी संख्या में वेवजब सड़कों पर निकल रहे हैं.

Corona curfew is being severely violated in Dehradun
देहरादून में कोरोना कर्फ्यू की जमकर उड़ाई जा रही धज्जियां

देहरादून: प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है. मगर राजधानी देहरादून में लोग कोरोना कर्फ्यू की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं. बेवजह भारी संख्या में लोग सड़कों पर आ रहे हैं. आज आड़ा बाजार सब्जी मंडी, हनुमान चौक, सहारनपुर चौक, झंडा बाजार, राजपुर रोड, घंटाघर, चकराता रोड और सहारनपुर रोड जैसे तमाम चौक चौराहों पर सामान्य दिनों की तर्ज पर वाहन भारी संख्या में दिखाई दिए.

देहरादून में कोरोना कर्फ्यू की जमकर उड़ाई जा रही धज्जियां

देहरादून में आज कर्फ्यू के 15 दिन बाद 1 घंटे की अतिरिक्त छूट यानी सुबह से दोपहर एक बजे तक राहत मिलते ही लोग बेहताशा सड़कों पर मंडराते नजर आए, हालांकि पुलिस हर चौराहे पर नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करती दिखी.

पढ़ें-मसूरी में 169 लोग मिले पॉजिटिव, नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती

देहरादून की सड़कों पर बेवजह लोगों की आवाजाही थमने का नाम नहीं ले रहा. तमाम प्रयासों के बावजूद पुलिस के लिए कोरोना गाइडलाइन इंफोर्समेंट की कार्रवाई भी दिन प्रतिदिन चुनौतीपूर्ण होती जा रही है. उधर राज्य सरकार द्वारा कोरोना कर्फ़्यू में पहले से अधिक सख्ती बढ़ाते हुये 11 मई से 18 मई तक सुबह 6 बजे सुबह 10 बजे तक ही कर्फ्यू में ढील दी गई है. ऐसे में 1 दिन पहले सोमवार कर्फ्यू में 1 बजे तक की ढील मिलने के चलते शहर के सभी इलाकों में सड़कों पर भारी संख्या में लोग निकलते नजर आए.

पढ़ें-कोरोना काल में अब ऑक्सीजन के बाद खून की कमी, इलाज में आ रही दिक्कत

आड़ा बाजार सब्जी मंडी, हनुमान चौक, सहारनपुर चौक, झंडा बाजार, राजपुर रोड, घंटाघर, चकराता रोड और सहारनपुर रोड जैसे तमाम चौक चौराहों पर सामान्य दिनों की तर्ज पर वाहन भारी संख्या में दिखाई दिए. पुलिस जहां एक तरफ सड़कों पर लोगों को बेवजह निकलने पर कार्रवाई करती नजर आ रही हैं. वहीं दूसरी तरफ लोग तरह-तरह के बहाने बनाकर सड़कों पर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details