उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 13, 2021, 7:22 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड: 22 जून तक बढ़ सकता है कोरोना कर्फ्यू, व्यापारियों को मिल सकती है राहत

उत्तराखंड में 22 जून सुबह तक कर्फ्यू बढ़ाया जा सकता है. इस दौरान व्यापारियों को और राहत दी जा सकती है.

corona-curfew-may-be-extended-till-june-22-in-uttarakhand
उत्तराखंड में 22 जून तक बढ़ाया जा सकता है कोरोना कर्फ्यू

देहरादून: उत्तराखंड में 15 जून सुबह 6 बजे तक लगाए गए कर्फ्यू की समय सीमा खत्म होने जा रही है. ऐसे में राज्य सरकार अब 22 जून सुबह तक कर्फ्यू को बढ़ाए जाने पर विचार कर रही है. खास बात यह है कि व्यापारियों के बढ़ते दबाव को देखते हुए सरकार कर्फ्यू में कुछ और रियायत देने पर भी विचार कर रही है.

तीरथ सरकार ने कर्फ्यू बढ़ाए जाने पर मंथन शुरू कर दिया है. खबर के अनुसार राज्य में अब 22 जून तक सुबह 6 बजे कर्फ्यू को बढ़ाया जा सकता है. फिलहाल हफ्ते में 3 दिनों के लिए व्यापारियों को शाम 5 बजे तक बाजार खोलने की अनुमति दी गई है. लेकिन आने वाले हफ्ते में इस छूट को कुछ और दिनों के लिए बढ़ाया जा सकता है.

पढ़ें-विपक्ष के वार पर प्रेमचंद अग्रवाल का पलटवार, कहा- लाशों पर राजनीति कर रही कांग्रेस

सरकार के शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल के अनुसार प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों पर लगातार नजर रखी जा रही है. 3 दिनों तक कर्फ्यू में दी गई ढील के आंकड़ों को देखकर इस पर विचार किया जा रहा है कि आने वाले दिनों में व्यापारियों को कितनी छूट दी जाए.

वैसे यह तो तय है कि प्रदेश में कर्फ्यू 22 जून तक बढ़ने जा रहा है. लेकिन इस दौरान के व्यापारियों या बाजारों को छूट या रियायत दी जाएगी, इस पर फिलहाल सस्पेंस बरकरार है. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत सलाहकारों के साथ मिलकर इस पर निर्णय लेंगे और उसके बाद फाइनल लेने आदेश के रूप में जारी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details