उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गजबः दून नगर निगम को नहीं पता कहां है उसकी जमीन, भू-माफिया कर रहे कब्जा

रायपुर क्षेत्र के एक जमीन पर विवाद हो गया है. जमीन पर हो रहे काम को नगर निगम ने रुकवा दिया है. बताया जा रहा है कि जमीन नगर निगम की है, हालांकि निगम का कहना है कि उन्हें अभी कन्फर्म नहीं है कि उक्त जमीन उनकी है या नहीं.

By

Published : May 7, 2019, 11:51 PM IST

फाइल इमेज.

देहरादून:थाना रायपुर क्षेत्र में एक जमीन पर हो रहे कार्य को नगर निगम ने रुकवा दिया है. बताया जा रहा है कि भू-माफिया नगर निगम की जमीन पर कब्जा करके बेधड़क नाली तोड़ने का काम कर रहा था. नगर निगम ने मामले के तूल पकड़ते ही काम रुकवाया दिया. नगर आयुक्त ने बताया कि जमीन नगर निगम की है या नहीं ये फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है. लेकिन, रायपुर विधायक और क्षेत्रीय पार्षद की शिकायत के बाद जमीन पर हो रहा काम रुकवा दिया गया है. उन्होंने बताया कि अगर जांच में सामने आया कि वो नगर निगम की जमीन है तो संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

रायपुर क्षेत्र के एक जमीन पर विवाद.

दरअसल, 4 मई को रायपुर क्षेत्र के सिद्ध विहार क्षेत्र में सड़क पर पुल निर्माण हो रहा था. क्षेत्रीय सभासद पूजा नेगी ने रायपुर विधायक उमेश काऊ को इसकी जानकारी दी. विधायक उमेश काऊ और उनके समर्थक मौके पर पहुंचे. इस दौरान होटल संचालक दीपक नेगी से जमीन को लेकर विधायक और उनके समर्थकों की कहासुनी हो गई.

पढ़ें-महिला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधा बदहाल, पानी के लिए तरस रहे मरीज और तीमारदार

विधायक उमेश काऊ ओर क्षेत्रीय पार्षद ने मामले की शिकायत नगर निगम को की. जिसके बाद निगम ने जमीन पर हो रहा काम रुकवा दिया. वहीं, होटल संचालक का कहना है कि जहां होटल का निर्माण किया जा रहा है, वो उसकी जमीन है.

नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने बताया कि यह कहना मुश्किल है कि वो जमीन नगर निगम की है या फिर किसी और की. लेकिन, रायपुर विधायक और पार्षद ने शिकायत की थी कि नाली के बगल की जमीन पर जेसीबी चलाकर उसको समतल किया जा रहा है. इसी शिकायत के आधार पर जमीन पर हो रहे कार्य को रुकवा दिया गया है. उन्होंने बताया कि नगर निगम ने एक पत्र रायपुर थाने को प्रेषित किया है साथ ही जिलाधिकारी देहरादून से भी अनुरोध किया है कि एक टीम बनाकर जमीन का सर्वे किया जाए, जिससे ये पता चल सके कि जमीन किसकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details