उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 24, 2020, 12:37 PM IST

ETV Bharat / state

वेतन की मांग को लेकर कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स ने किया प्रदर्शन

लोक निर्माण विभाग साहिया के अधीन कॉन्ट्रैक्ट बेस पर काम कर रहे वर्कर्स ने 5 महीने से वेतन न मिलने पर प्रदर्शन किया. लोनिवि कार्यालय साहिया में प्रदर्शन करने वाले श्रमिकों ने वेतन का भुगतान शीघ्र करने की मांग की.

vikasnagar
प्रदर्शन

विकासनगर:लोक निर्माण विभाग साहिया के अधीन कॉन्ट्रैक्ट बेस पर काम करने वाले श्रमिकों को 5 महीने से वेतन नहीं मिला है. इससे आक्रोशित मजदूरों ने क्रांति स्वराज मोर्चा के बैनर तले लोनिवि कार्यालय साहिया में प्रदर्शन किया. मजदूरों ने शीघ्र वेतन भुगतान की मांग की है.

वेतन न मिलने पर मजदूरों ने किया प्रदर्शन.

विगत कई वर्षों से लोक निर्माण विभाग में कार्यरत मजदूर ₹285 की दैनिक मजदूरी पर कार्य कर रहे हैं. लेकिन पिछले 5 माह से सड़क पर काम करने वाले मजदूरों को उनकी मजदूरी का भुगतान नहीं हुआ है. इसको लेकर उन्हें आर्थिक समस्या झेलनी पड़ रही है. अपनी समस्याओं को नव क्रांति स्वराज मोर्चा के बैनर तले रखते हुए लोक निर्माण विभाग के साहिया दफ्तर में मजदूरों ने प्रदर्शन कर अधिशासी अभियंता से शीघ्र वेतन भुगतान की मांग की है. मजदूरों ने ठेकेदार पर आरोप लगाया है कि वह अपनी मर्जी से किसी भी मजदूर को हटा देता है और कभी भी किसी मजदूर को रख लेता है. इस समस्या को लेकर एक पत्र अधिशासी अभियंता को भी दिया गया है, जिसमें कहा गया है कि मजदूरों की समस्या के शीघ्र निदान के साथ-साथ बिचौलियों को हटाकर सीधे विभाग से मजदूरों के खाते में मजदूरी देने की कृपा करें.

पढ़ें:कोरोना टेस्टिंग के बाद ही महाकुंभ में मिलेगी एंट्री, महा आयोजन की हो रही तैयारी

नव क्रांति स्वराज मोर्चा के गजेंद्र जोशी ने बताया कि पिछले 5 महीने से हरिपुर कोटी मिनस मार्ग पर कॉन्ट्रैक्ट बेस पर लोक निर्माण विभाग के मजदूर कार्य कर रहे हैं, जिन्हें वेतन नहीं मिला है. इसको लेकर अधिशासी अभियंता को पत्र भी सौंपा गया है. जिसमें मजदूरों का भुगतान शीघ्र करने की मांग की गई है. उन्होंने कहा कि ठेकेदार द्वारा समय से भुगतान किया जाए एवं उनके खाते में सीधे वेतन ट्रांसफर किया जाए. अधिशासी अभियंता डीपी सिंह ने बताया कि शीघ्र ही मजदूरों का भुगतान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details