उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दून रेलवे स्टेशन पर जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य, बदला-बदला दिखेगा स्टेशन

मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण से जुड़े कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने की योजना बना रहा है.

By

Published : May 20, 2020, 4:55 PM IST

work will start soon at Doon railway station
दून रेलवे स्टेशन पर जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

देहरादून: कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से उत्तराखंड में हो रहे निर्माण कार्यों पर ब्रेक लगा हुआ है. प्रदेश में स्थिति सामान्य होने पर सरकार एक बार फिर से विकास कार्यों को गति देने के प्रयास में जुट गई है.

लॉकडाउन की वजह से देहरादून रेलवे स्टेशन पर हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों पर भी ब्रेक लगा हुआ है. जिसकी वजह से मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण से जुड़े कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने की योजना तैयार कर रहा है.

ये भी पढ़ें:LOCKDOWN: बच्चों की आंखों को सता रही ऑनलाइन क्लास

इसी कड़ी में रेल भूमि विकास प्राधिकरण (RLDA) द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्री-बिड बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें 10 कंपनियों ने भाग लिया. इस दौरान कंपनियों ने प्रोजेक्ट्स को लेकर प्रेजेंटेशन भी दिए. साथ ही निविदा/परियोजना से संबंधित विषयों पर संबंधित अधिकारियों से बातचीत भी की.

गौरतलब है कि बीते लंबे समय से देहरादून रेलवे स्टेशन को हेरिटेज स्टेशन के तौर पर विकसित करने की तैयारियां हो रही है. इसके तहत स्टेशन परिसर में रेलवे म्यूजियम, होटल, किड्स जोन, फूड कोर्ट और पार्किंग एरिया का निर्माण किया जाना है. सभी कार्य पीपीपी मोड के तहत किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details