उत्तराखंड

uttarakhand

बीन नदी पुल निर्माण: तीन साल से ग्रामीण ढूंढ रहे घोषणा वाला 'विकास'

By

Published : Oct 11, 2020, 12:33 PM IST

Updated : Oct 11, 2020, 4:15 PM IST

करीब तीन साल पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यमकेश्वर ब्लॉक में मंच से बीन नदी पुल के निर्माण की घोषणा की थी. अबतक इस पुल का निर्माण नहीं हो पाया है.

Rishikesh news
Rishikesh news

ऋषिकेश:मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने करीब तीन साल पहले बीन नदी का पुल बनवाने की घोषणा की थी. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को पुल के त्वरित निर्माण के निर्देश भी दिए थे, लेकिन तीन साल बीत जाने के बाद भी इस पुल का निर्माण नहीं हो पाया है.

बता दें कि, साल 2018 के जनवरी माह में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यमकेश्वर ब्लॉक में मंच से इस पुल के निर्माण की घोषणा की थी. इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को पुल के त्वरित निर्माण के निर्देश भी दिए थे. हालांकि, तीन साल बीत जाने के बाद भी इस पुल का काम शुरू नहीं हो पाया है.

तीन साल से लटका है पुल का निर्माण.

पढ़ें-मुख्यमंत्री ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन सचिव से की मुलाकात, हवाई सेवा विस्तार पर हुई चर्चा

विधानसभा चुनाव नजदीक आने पर एक बार फिर क्षेत्रीय विधायक ऋतु खंडूड़ी को इस पुल के निर्माण की याद आई है. इसी कड़ी में विधायक ने रविवार को राजाजी टाइगर रिजर्व और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ मिलकर बीन नदी क्षेत्र का निरीक्षण किया. जिसके बाद विधायक ने अधिकारियों को तमाम कागजी कार्रवाई पूरी कर अतिशीघ्र फाइल शासन को भेजने के निर्देश दिए.

बता दें कि, चीला-बैराज रोड पर पड़ने वाली इस नदी से ही होकर यमकेश्वर के डाडा मंडल क्षेत्र के दर्जनों गांव के लोग गुजरते हैं. हरिद्वार-ऋषिकेश आने-जाने के लिए भी इस नदी को वैकल्पिक मार्ग के रूप में इस्तेमाल किया जाता है.

Last Updated : Oct 11, 2020, 4:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details