उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

CM धामी के गढ़ से आज कांग्रेस भरेगी 'परिवर्तन' की हुंकार, जनता के सामने रखेंगी सरकार की नाकामी

कांग्रेस खटीमा से प्रथम चरण की 'परिवर्तन यात्रा' शुरू करने जा रही है. यह यात्रा 13 विधानसभाओं को कवर करेगी. 2022 की तैयारियों में जुटी कांग्रेस मुख्यमंत्री धामी के विधानसभा क्षेत्र से यह यात्रा शुरू करने जा रही है.

By

Published : Sep 3, 2021, 1:02 AM IST

Updated : Sep 17, 2021, 4:16 PM IST

congress-will-start-parivartan-yatra
कांग्रेस का शंखनाद

देहरादून:2022 चुनावी दंगल में अब कुछ महीनों का वक्त रह गया है. ऐसे में हर दल ने अभी से ही चुनावी शंखनाद कर दिया है. जहां प्रदेश भर में भाजपा 'जन आशीर्वाद यात्रा' निकालेगी. वहीं, मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस पहले चरण में 13 विधानसभाओं में 'परिवर्तन यात्रा' निकालने जा रही है. जिसकी शुरुआत कांग्रेस 3 सिंतबर से सीएम धामी के विधानसभा क्षेत्र खटीमा से करने जा रही है.

शुक्रवार कोभाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस खटीमा से प्रथम चरण की 'परिवर्तन यात्रा' शुरू करने जा रही है. यह यात्रा 13 विधानसभाओं को कवर करेगी. 2022 की तैयारियों में जुटी कांग्रेस मुख्यमंत्री धामी के विधानसभा क्षेत्र से यह यात्रा शुरू करने जा रही है.

कांग्रेस प्रदेश संगठन महामंत्री मथुरा दत्त जोशी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा बीते 5 वर्षों में भाजपा ने जनता के साथ जो अत्याचार किए हैं, उसके खिलाफ यह परिवर्तन यात्रा निकाली जा रही है. आज जनता महंगाई और युवा बेरोजगारी की मार से त्रस्त है. इसके अलावा महिला उत्पीड़न, किसान उत्पीड़न, कर्मचारियों की वेतन विसंगति, जैसे मुद्दों को लेकर कांग्रेस जनता के बीच जाएगी.

CM धामी के गढ़ से आज कांग्रेस भरेगी परिवर्तन की हुंकार

उन्होंने कहा परिवर्तन यात्रा का प्रथम चरण खटीमा से शुरू किया जा रहा है. इसी खटीमा से राज्य आंदोलन की चिंगारी उपजी थी, यहां पर शहीदों के चरणों में नमन करके प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के नेतृत्व में यह परिवर्तन यात्रा शुरू होगी और 13 विधानसभाओं को कवर करेगी.

ये भी पढ़ें:CM धामी शुक्रवार से करेंगे चुनाव प्रचार का श्रीगणेश, श्रीनगर से बजेगा बिगुल

वहीं, मथुरा दत्त जोशी ने प्रदेश महामंत्री संगठन बनाए जाने पर केंद्रीय नेतृत्व, प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सहित नेता प्रतिपक्ष का आभार जताया है. जोशी ने कहा उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है, उसका वो पूरी निष्ठा के साथ निर्वहन करेंगे. कांग्रेस को बूथ स्तर तक मजबूत करने का प्रयास करेंगे. ताकि 2022 में कांग्रेस पार्टी राज्य में जीत का परचम लहरा सकें.

वहीं, भाजपा शुक्रवार को श्रीनगर से जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करने जा रही हैं. जिसको लेकर नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा बीते साढ़े 4 सालों में भाजपा की सरकार प्रदेश में है, लेकिन चुनाव से पूर्व इस तरह की घोषणा ही सरकार की नीति और नियत दोनों को दर्शाने का काम कर रही है.

प्रीतम सिंह ने कहा जब से भाजपा की सरकार आई है, तब से महंगाई अपने चरम पर है. पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं, लेकिन भाजपा अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए हर 3 महीने में मुख्यमंत्री बदल रही है. 3 सितंबर से कांग्रेस शहीद स्थल खटीमा से पूरे प्रदेश में परिवर्तन यात्रा शुरू की जा रही है. जिसमें भाजपा की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ जन जागरण अभियान चलाया जाएगा.

Last Updated : Sep 17, 2021, 4:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details