उत्तराखंड

uttarakhand

CM के गढ़ से कांग्रेस का 'परिवर्तन', गोदियाल ने जन आशीर्वाद यात्रा को बताया 'प्रायश्चित'

By

Published : Aug 31, 2021, 6:29 PM IST

Updated : Aug 31, 2021, 9:47 PM IST

बीजेपी जहां अपनी सरकार की उपलब्धियों के लिए जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है. वहीं कांग्रेस सरकार की विफलताओं को परिवर्तन यात्रा के जरिए जनता के बीच लेकर जा रही है. कांग्रेस परिवर्तन यात्रा की शुरुआत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के गढ़ खटीमा से करने जा रही है.

कांग्रेस
कांग्रेस

देहरादून: कांग्रेस अपनी परिवर्तन यात्रा के जरिए बीजेपी सरकार की विफलताओं को जनता के बीच लेकर जाएगी. कांग्रेस परिवर्तन यात्रा की शुरुआत तीन सितंबर से करने जा रही है. वहीं बीजेपी में इन प्रदेशभर में आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है, जिस कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल में तंज कसा है.

उत्तराखंड में आगामी 2022 के विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी माहौल गर्माने लगा है. कांग्रेस पार्टी 3 सितंबर को सीएम पुष्कर धामी के विधानसभा क्षेत्र खटीमा में शहीदों को नमन करते हुए परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करने जा रही है. वहीं बीजेपी ने भी पौड़ी गढ़वाल के श्रीनगर से जन आशीर्वाद रैलियों का प्रथम चरण शुरू करने का एलान किया है.

गोदियाल ने जन आशीर्वाद यात्रा को बताया 'प्रायश्चित'

पढ़ें-धन सिंह ही नहीं इन नेताओं के अजीब बयानों से भी हुई है उत्तराखंड की किरकिरी, लंबी है फेहरिस्त

भाजपा, कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर निशाना साध रही है तो कांग्रेस भी जन आशीर्वाद यात्रा पर तंज कस रही है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा को प्रायश्चित बताया है. गोदियाल ने कहा कि भाजपा को तो प्रदेश के विकास के लिए काम करने चाहिए थे. आखिर अब वो किस बात की यात्रा निकाल रही है.

गोदियाल ने कहा कि बीजेपी जन आशीर्वाद यात्रा को प्रायश्चित यात्रा नाम देती तो बेहतर होता. क्योंकि बीते साढ़े चार सालों में प्रदेश के भीतर बेरोजगारी बढ़ी है. इस कारण आज पूरे देश में उत्तराखंड बेरोजगारी के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है.

पढ़ें-'आप' की गारंटी पर करें कितना भरोसा? 10 लाख से ज्यादा परिवारों ने किया रजिस्ट्रेशन

उन्होंने कहा कि आज घरेलू गैस सिलेंडर का दाम ₹1000 पहुंच गया है. कांग्रेस कार्यकाल के दौरान जिस गन्ने का मूल्य निर्धारित किया गया था, उसमें एक रुपए का इजाफा भाजपा सरकार के कार्यकाल में नहीं हुआ. इसलिए भाजपा को जन आशीर्वाद यात्रा नहीं बल्कि प्रायश्चित यात्रा निकालनी चाहिए.

गणेश गोदियाल ने कहा कि कांग्रेस विपक्ष की भूमिका में है. ऐसे में विपक्ष का दायित्व बनता है कि वह जनता के बीच जाकर सरकार की कमजोरियों को उजागर करे और इसी मंशा से कांग्रेस जनता के बीच परिवर्तन यात्रा के माध्यम से जा रही है.

Last Updated : Aug 31, 2021, 9:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details