उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जिपं अध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशियों के नाम नहीं हो पाए तय, मंथन में जुटी कांग्रेस

प्रदेश के कांग्रेस मुख्यालय में जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख के पदों के लिये प्रत्याशियों के नामों पर मुहर नहीं लग पाई है. इसके साथ ही कांग्रेस अपने प्रत्याशियों की सूची स्थिति के आधार पर जारी करेगी.

By

Published : Oct 31, 2019, 12:30 PM IST

Updated : Oct 31, 2019, 5:34 PM IST

कांग्रेस मुख्यालय .

देहरादून: राज्य में पंचायत चुनाव संपन्न हो चुके हैं. अब राजनीतिक पार्टियों में जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख पदों पर जीत को लेकर घमासान मचा है. राजधानी देहरादून में भी इन दोनों पदों पर जीत के लिए कांग्रेस व भाजपा पूरी तरह से जुटी हुई हैं. कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख पद के प्रत्याशियों के चयन सूची पर विचार विमर्श किया गया, लेकिन इसका कोई भी नतीजा नहीं निकल पाया.

बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख के साथ ही रुड़की नगर निगम मेयर चुनाव पर बात भी की गई. कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि जनपदों में जाकर सभी प्रत्याशियों की स्थिति से अवगत कराएंगे. इसके बाद ही कांग्रेस अपनी सूची जारी करेगी.

बैठक में मौजूद नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने बताया कि जो भी नाम आ रहे हैं उनको अधिकृत किया जा रहा है. साथ ही कांग्रेस ने मेयर पद के चुनाव के लिए 3 नाम चयनित किए हैं जिसमें से एक नाम पर जल्द मुहर लग जाएगी.

ये भी पढ़ें:किसी से साझा न करें अपने पीएफ की जानकारी, EPFO ने किया अलर्ट जारी

बता दें कि एक तरफ जहां भाजपा ने अपनी सूची सार्वजनिक कर दी है, वहीं कांग्रेस पार्टी में अभी तक ब्लॉक प्रमुखों और जिला पंचायत अध्यक्षों के नामों पर सहमति नहीं बन पाई है. कांग्रेस अपने प्रत्याशियों के चयन को लेकर प्रदेश मुख्यालय में मंथन कर रही है. संभावना व्यक्त की जा रही है कि जल्द ही कांग्रेस अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है. वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रथम चरण में कांग्रेस 5 जिलों के जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख पद के उम्मीदवारों के नाम तय करेगी.

Last Updated : Oct 31, 2019, 5:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details