उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

PM मोदी के जन्मदिन पर बेरोजगारी दिवस मनाएगी कांग्रेस, तलेगी पकौड़े

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कांग्रेस पकौड़ी तलेगी. साथ ही उनके जन्मदिन को बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाएगी.

By

Published : Sep 16, 2021, 6:14 PM IST

Updated : Sep 16, 2021, 7:20 PM IST

uttarakhand congress
कांग्रेस बेरोजगारी दिवस

देहरादून/हल्द्वानीः17 सितंबर यानी कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. कांग्रेस ने इसे बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया है. इसके तहत कांग्रेसी स्टॉल लगाकर पकौड़ी तलेंगे. साथ ही बूट पॉलिश और सब्जी बेचकर बेरोजगारी दिवस मनाएंगे. कांग्रेसियों का कहना है कि मोदी सरकार युवाओं को रोजगार और नौकरियां उपलब्ध कराने की जगह पकौड़ा तलने की बात कह रही है. जिसे लेकर वो आइना दिखाने का काम करेंगे.

देहरादून कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में यूथ कांग्रेस पकौड़े का स्टॉल लगाकर बेरोजगारी दिवस मनाएगी. कार्यक्रम में कांग्रेस के तमाम शीर्ष नेता प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत भी मौजूद रहेंगे. यूथ कांग्रेस की ओर से आयोजित किए जा रहे 'रोजगार दो, युवाओं को न्याय दो' कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव भी शामिल होंगे. यूथ कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं से सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध स्वरूप पकौड़े तलने का आह्वान किया है.

कांग्रेस तलेगी पकौड़े.

ये भी पढ़ेंःगंगा पूजन के साथ कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा के दूसरे चरण का ऐलान, जानें रणनीति

यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र नेगी ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की गलत नीतियों के कारण आज देश में बेरोजगारी बढ़ी है. उन्होंने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन सत्ता में आने के बाद बीजेपी अपने वादे को भूल गई. यही हाल प्रदेश सरकार का भी है. यहां उन्होंने प्रदेशवासियों से वादा किया था कि डबल इंजन की सरकार आने पर युवाओं को रोजगार मुहैया कराए जाएंगे, लेकिन इसके ठीक उलट लोगों के पास जो रोजगार थे, वो भी छीन लिए गए.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य सुमित हृदयेश और उत्तराखंड कांग्रेस मीडिया प्रभारी हरनीत बराड़ ने हल्द्वानी के स्वराज आश्रम में प्रेस वार्ता की. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने युवाओं को ठगने का काम किया है. मोदी सरकार ने युवाओं को रोजगार और नौकरियां उपलब्ध कराने के बजाए पकौड़ा तलने को कहा है. देश में लगातार बेरोजगारी बढ़ रही है.

ये भी पढ़ेंःचुनाव प्रभारियों के स्वागत में भीड़ नहीं जुटा पाई BJP, ये है आगे का कार्यक्रम

ऐसे में कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर पकौड़ा तलकर केंद्र सरकार को आइना दिखाने का काम किया जाएगा. सुमित हृदयेश ने कहा है कि डबल इंजन सरकार में बेरोजगारी और महंगाई चरम पर है, लेकिन केंद्र और राज्य सरकार आम आदमी को छलने का काम कर रही है. ऐसे में आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी बीजेपी को पूरी तरह से उखाड़ फेंकेगी.

Last Updated : Sep 16, 2021, 7:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details