उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस की वर्चुअल मैराथन बैठकें, कोरोना संक्रमण को लेकर लिए गए कई अहम फैसले

By

Published : May 17, 2021, 9:07 PM IST

कांग्रेस ने आज वर्चुअल तरीके से मैराथन बैठकें की. जिसमें कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने भी हिस्सा लिया.

Congress took several important decisions regarding corona infection in virtual meeting
कांग्रेस ने की वर्चुअल मैराथन बैठकें

देहरादून: कांग्रेस ने आज तीन मैराथन वर्चुअल बैठकें आयोजित की. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत उपनेता प्रतिपक्ष करण महारा शामिल हुए.

कांग्रेस की वर्चुअल बैठक के दौरान कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. जिसमें कांग्रेस राजीव गांधी के बलिदान दिवस को कोरोना पीड़ितों को समर्पित करने के साथ ही 1 हफ्ते तक प्रदेश भर में रक्तदान शिविरों का आयोजन करेगी. बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि कोरोना काल में कांग्रेस हर स्तर पर पीड़ितों की सहायता करने को तत्पर रहेगी.

पढ़ें-कोरोना की दूसरी लहर में आम लोगों का जीना मुहाल, जानिए अपने राज्य का हाल

कांग्रेस की वर्चुअल बैठक

इस बैठक में पार्टी ने एकजुट होकर कोरोना काल में लोगों की सहायता के लिए विस्तृत रोडमैप तैयार किया. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की अध्यक्षता में पार्टी की टीम मैराथन बैठक में हुईं. जिसमें कांग्रेस पार्टी के तमाम नेता शामिल हुए. तीनों बैठकों में करीब 200 लोगों ने प्रतिभाग किया. बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि प्रीतम सिंह ने कोरोना काल में प्रदेश भर में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा किए जा रहे कार्यक्रमों की सराहना की.

पढ़ें-: उत्तराखंड में 25 मई तक बढ़ा कोविड कर्फ्यू

सभी नेताओं ने वर्चुअल बैठक के माध्यम से यह फैसला लिया कि जब तक कोरोना समाप्त नहीं होता है तो तक जरूरतमंदों की हर संभव सहायता की जाएगी. राज्य की कोरोना संक्रमण की वर्तमान परिस्थितियों को लेकर भी चर्चा की गई.

वर्चुअल बैठक की बड़ी बातें

  1. राज्य के संक्रमण को लेकर नाजुक हालातों को देखते हुए यह तय किया गया कि कांग्रेस को अब एक बार फिर ऐतिहासिक भूमिका निभानी होगी. बैठक में स्वर्गीय प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 31 वें बलिदान दिवस पर 1 सप्ताह का प्रदेश व्यापी रक्तदान शिविर आयोजित करने पर चर्चा की गई.
  2. जिसमें 19 मई से लेकर 25 मई तक प्रदेश के हर जिलों, विधानसभा क्षेत्रों में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा. जरूरत पड़ने पर ब्लॉक स्तर तक भी यह शिविर आयोजित किए जाएंगे.
  3. वर्चुअल बैठक के दौरान प्रीतम सिंह ने कहा कि पार्टी राज्य में एक जिम्मेदार विपक्षी पार्टी होने का फर्ज अदा करेगी. सरकार की विफलताओं को उजागर करने के साथ-साथ राज्य की जनता की हर प्रकार से सहायता करेगी.
  4. कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने राज्य में कांग्रेस की ओर से शुरू किए गए कोविड कंट्रोल रूम की जानकारी लेने के साथ कार्यकर्ताओं की सराहना की. देवेंद्र यादव ने कहा इस समय कांग्रेस ने राजनीति को पीछे रख कर लोगों के लिए सेवा की शुरुआत की है, उसे केंद्र की सरकार बौखला गई है.
  5. केंद्र सरकार कांग्रेस नेताओं पर लोगों की मदद करने के लिए झूठे मुकदमे कायम कर उन्हें डराने की कोशिश कर रही है, लेकिन कांग्रेस निडर होकर अपना काम करती रहेगी.
  6. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी वर्चुअल बैठक में अपने विचार रखे. उन्होंने कहा सरकार से लोग निराश हैं. ऐसे में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को आगे बढ़कर लोगों की मदद करनी है.
  7. कोरोना संक्रमण के दौर में परेशान लोग कांग्रेस से मदद भी ले रहे हैं. कांग्रेस की ओर आशा भरी निगाह से भी देख रहे हैं.
  8. नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा हम लगातार सरकार पर व्यवस्थाएं बेहतर करने का दबाव बना रहे हैं. जिसका असर भी दिख रहा है.उन्होंने कहा कांग्रेस के विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों का सहयोग कर रहे हैं.
  9. उपनेता प्रतिपक्ष करण महारा भी वर्चुअल बैठक में शामिल हुए. उन्होंने अपने क्षेत्र में हो रहे कार्यों और परेशानियों का वर्चुअल बैठक में सामने रखा.

इसके साथ ही कांग्रेस की वर्चुअल बैठक में जिला अध्यक्षों ने अपने-अपने जिलों में आ रही परेशानियों और पार्टी द्वारा किए जा रहे कार्यो की रिपोर्ट पेश की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details