उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में जमकर हो रही राजनीतिक उठापटक, सोशल प्लेटफॉर्म बना 'अखाड़ा'

राजनीतिक दलों के लिए सोशल मीडिया पहले ही एक बड़ा हथियार बन चुका है. ऐसे में जहां भाजपा सोशल मीडिया के जरिए अपनी उपलब्धियों का बखान कर रही है. वहीं, कांग्रेस भी सरकार के गलत कामों को जनता के सामने रख रही है.

By

Published : May 27, 2020, 8:55 PM IST

politics through social media during lockdown
लॉकडाउन में सोशल मीडिया के जरिए हो रही राजनीति.

देहरादून: प्रदेश में जारी लॉकडाउन के बीच आम लोग अपने घरों में कैद हैं. वहीं, राज्य में राजनीतिक पार्टियां कोरोना संकट के बीच घरों में बैठे लोगों के बीच पहुंचने का हर संभव प्रयास कर रही हैं. लॉकडाउन के बीच राजनीतिक दल आम लोगों तक पहुंच बनाने के लिये सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं.

लॉकडाउन की पाबंदियों के चलते राजनीतिक दलों की जनसंवाद कार्यक्रम मुहिम थम सी गयी है. सोशल मीडिया के जरिए राजनीतिक दल लोगों को तसल्ली देने और विरोधियों पर सवाल खड़े करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं.

सोशल प्लेटफॉर्म बना 'अखाड़ा'

पढ़ें:डिप्टी डायरेक्टर सुजाता सिंह हटाई गईं, कार्यकाल की जांच करेंगे रिटायर जज

प्रदेश में भाजपा अपनी बैठकों को ऑनलाइन कर रही है. वहीं, लोगों की मदद कर ऑनलाइन प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है. अभी तक प्रदेश में भाजपा ने घरों में बने 10 लाख मास्क लोगों के बीच वितरित किये हैं. वहीं, राशन बांटने के लिए मोदी रसोई और अलग से वितरण कार्यक्रम चलाये गये हैं. वहीं, भाजपा हर दिन 5 लाख लोगों तक विभिन्न प्लेटफॉर्म के जरिये अपनी बात पहुंचा रही है.

भाजपा की सोशल मीडिया पर संगठनात्मक प्रयासों से इतर कांग्रेस भी सोशल मीडिया पर सक्रिय है. कांग्रेस पार्टी भी सोशल मीडिया के जरिए भाजपा को घेरने की कोशिश कर रही है. लॉकडाउन के बीच सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए भाजपा के तमाम गलत कार्यों को लोगों के सामने रखा जा रहा है. इसमें हरीश रावत और प्रीतम सिंह समेत पार्टी के तमाम सोशल मीडिया पर सत्ताधारी भाजपा को करारा जवाब दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details