उत्तराखंड

uttarakhand

बीजेपी के कॉरपोरेट कल्चर पर कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- यही है पार्टी का चरित्र

By

Published : Oct 21, 2020, 10:07 PM IST

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बीजेपी दफ्तर में ड्रेस कोड लागू किए जाने को लेकर जमकर निशाना साधा है. साथ ही ड्रेस कोड को कॉरपोरेट कल्चर का नमूना करार दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी का चरित्र ऐसा ही है. इसमें हैरानी किस बात की.

suryakant dhasmana
सूर्यकांत धस्माना

देहरादूनःबीजेपी अपने कार्यकर्ताओं और संसाधनों के साथ लगातार विस्तार करते हुए कॉरपोरेट कल्चर को अपना रही है. बीजेपी ने यह भी तय किया है कि अब अपने दफ्तर में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड भी लागू कर दिया जाए. जिस पर कांग्रेस पर निशाना साधा है. कांग्रेस का कहना है कि इसमें हैरानी नहीं होनी चाहिए कि बीजेपी का चरित्र ही कॉरपोरेट रहा है.

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बीजेपी दफ्तर में ड्रेस कोड लागू किए जाने को लेकर कॉरपोरेट कल्चर का नमूना करार दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी का पहले चेहरा कुछ और होता था, मुखौटा भी कुछ और होता था, लेकिन अब बीजेपी ने शर्म भी छोड़ दी है. अब बीजेपी को असली चेहरा दिखाने में कोई संकोच नहीं है, क्योंकि लोगों ने उन्हें इस रूप में स्वीकार कर लिया है.

धस्माना ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी राष्ट्रीय आंदोलन से उभरी पार्टी नहीं है, बल्कि भारत की आजादी की लड़ाई में इसी बीजपी ने अंग्रेजों का साथ दिया था. भारत की आजादी के बाद जब देश में बीजेपी ने राज करना शुरू किया तो शुरू में इन्हें असली चरित्र दिखाने में संकोच हुआ, लेकिन अब बीजेपी अपना असली चरित्र दिखाने लग गई है. क्योंकि, अब कॉरपोरेट कल्चर की झलक बीजेपी दफ्तर में भी देखने को मिलेगी. बीजेपी दफ्तर के कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड लागू करना कॉरपोरेट कल्चर का ही नमूना है.

ये भी पढ़ेंःकर्मकार कल्याण बोर्ड से हटाए गए हरक सिंह, मामले में CM त्रिवेंद्र ने साधी चुप्पी

वहीं, कांग्रेस ने कटाक्ष करते हुए कहा कि अपने दफ्तर के कर्मचारियों के ड्रेस कोड को लागू करने के बाद बीजेपी अपने नेताओं पर भी ड्रेस कोड लागू कर देगी. बता दें कि बीजेपी ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि बिना ड्रेस के कोई भी कर्मचारी ऑफिस में प्रवेश नहीं कर सकेगा. कांग्रेस ने भी बीजेपी के फैसले को राजनीति का व्यवसायीकरण बताते हुए निशाना साधा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details