उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना, चारधाम यात्रा पर पुनर्विचार करने की मांग

By

Published : Jun 4, 2020, 6:23 PM IST

Updated : Jun 4, 2020, 8:05 PM IST

प्रदेश में 8 जून से चारधाम यात्रा शूरू होने जा रही है. कांग्रेस ने सीएम के इस फैसले पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. साथ ही इस यात्रा पर पुनर्विचार करके की मांग की है.

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना
कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना

देहरादून:कोरोना काल में प्रदेश सरकार सीमित, नियंत्रित और सुरक्षित चार धाम यात्रा शुरू करने की तैयारी कर रही है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने सीएम त्रिवेंद्र रावत के इस फैसले को अजीबोगरीब निर्णय बताया है. इसके साथ ही विपक्ष ने सरकार पर कई तरह के सवाल भी खड़े किए हैं.

कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना.

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने आगामी 8 जून से चारधाम यात्रा शुरू करने को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सीएम अब चारों धामों में भी कोरोना भेजना चाहती है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थितियों में इस यात्रा का सरकार के पास कोई ब्लूप्रिंट भी नहीं है कि आखिर यात्रा कैसे आरंभ होगी. उन्होंने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि राज्य में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है, जिसके कारण लोगों में डर का माहौल है.

प्रदेश उपाध्यक्ष का कहना है कि चारों धामों के तीर्थ पुरोहित और व्यापारी वर्तमान हालातों को देखते हुए चारधाम यात्रा शुरू न करने के पक्ष में हैं. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि वर्तमान हालातों को देखते हुए कांग्रेस पार्टी सीएम से चारधाम यात्रा शुरू करवाने के निर्णय पर पुनर्विचार करने की मांग करती है.

पढ़ें-लॉकडाउन में कोसी बैराज किनारे खिले सैकड़ों कमल, आबोहवा हुई साफ

वहीं सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा है कि प्रदेश सरकार नियंत्रित और सुरक्षित चारधाम यात्रा शुरू करने की तैयारी कर रही है. उन्होंने कहा कि 8 जून से केंद्र सरकार ने धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दी है. केंद्र सरकार से गाइडलाइन मिलते ही इस पर निर्णय लिया जाएगा. लेकिन, कांग्रेस पार्टी चारधाम यात्रा शुरू करने के पक्ष में नहीं है.

Last Updated : Jun 4, 2020, 8:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details