उत्तराखंड

uttarakhand

CM धामी की पीठ थपथपाने पर कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- खनन को संरक्षण दे रही मोदी सरकार

By

Published : Oct 11, 2021, 7:17 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के देहरादून पहुंचने और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) की पीठ थपथपा कर मित्र कहना कांग्रेस को रास नहीं आ रहा है. जिसको लेकर कांग्रेस के नेता केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साध रही है.

विधानसभा चुनाव-2022
विधानसभा चुनाव-2022

देहरादून: उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव-2022 को लेकर भाजपा नेताओं का उत्तराखंड दौरा जारी है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के देहरादून पहुंचने और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) की पीठ थपथपा कर मित्र कहना कांग्रेस को रास नहीं आ रहा है. जिसके चलते कांग्रेस लगातार राज्य और केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए प्रदेश में खनन और शराब माफिया को संरक्षण देने की बात कह रही है.

जहां एक ओर भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व राज्य की कमान पुष्कर सिंह धामी को सौंपकर काफी उत्साहित और आगामी विधानसभा चुनाव में जीत का दावा कर रही है. तो वहीं, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस इन सबसे अलग राज्य सरकार के कार्यकाल पर हमला बोलते नजर आ रही है. आगामी विधानसभा चुनाव से महज कुछ महीने पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

CM की पीठ थपथपाने पर कांग्रेस ने साधा निशाना

उत्तराखंड पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने 35 ऑक्सीजन प्लांट के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान बातों ही बातों में आगामी चुनाव के मद्देनजर हिंट देकर भी चले गए. ऐसे में पीएम मोदी का उत्तराखंड में यह दौरा भाजपा के लिए जीवनदायिनी ऑक्सीजन से कम नहीं माना जा रहा है. ऋषिकेश पहुंचे पीएम ने युवा, ऊर्जावान, उत्साही मुख्यमंत्री को न सिर्फ मित्र बताया बल्कि कैबिनेट मंत्री धन सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं भी दी थी.

जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपनी टिप्पणी दी है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने खनन को यहां रिवाज बना दिया है. प्रदेश में जितनी नदियां और गाद गदेरे हैं, उन सभी को खोदने के लिए खनन के लोगों को खुली छूट दे दी है. ऐसे में खनन प्रेमी मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री ने मित्र बताया है. जिस पर उनकी आपत्ति है. वहीं, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री ने सिर्फ एक काम किया है कि जो खनन के कारोबारी हैं, उनकी देयताओं को सरकार ने माफ कर दिया है. जिसे मुख्यमंत्री ने खुद को खनन प्रेमी होने का सबूत दे दिया है. यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पीठ थपथपाई है.

पढ़ें:IAS दीपक रावत को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए उत्तर क्षेत्रीय विद्युत समिति के अध्यक्ष

वहीं, इस मामले में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस अब यह ख्वाब भूल जाए कि आने वाले 20-25 सालों तक कांग्रेस की स्थिति ठीक होगी. ऐसे में विपक्षी दलों को कुछ न कुछ तो कहना होता ही है. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री धामी की प्रशंसा करते हुए पूरे टीम की सराहना की है. मुख्यमंत्री धामी के कार्यकाल को करीब 90 दिन का समय पूरा हो गया है और इस कार्यकाल के दौरान मुख्यमंत्री ने जनता के भरोसा जताया है. जो इस बात का संकेत है कि आगामी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में एक बार फिर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में सरकार बनेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details