उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस ने धामी सरकार को घेरा, कही ये बात

कांग्रेस ने एक बार फिर से बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे (Congress on the issue of unemployment and inflation) को लेकर धामी सरकार को घेरा है. कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा और प्रीतम सिंह ने बैक डोर भर्ती घोटाला (back door recruitment scam), यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले (uksssc paper leak case) को लेकर भी धामी सरकार पर सवाल खड़े किये.

By

Published : Jan 4, 2023, 9:32 PM IST

Etv Bharat
बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस ने धामी सरकार को घेरा

देहरादून: बुधवार को कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और चकराता विधायक प्रीतम सिंह ने विधानमंडल दल कक्ष में प्रेस वार्ता की. जिसमें कांग्रेस नेताओं ने सरकार पर जमकर निशाना साधा. प्रीतम सिंह ने पेपर लीक मामले को व्यापमं से भी बड़ा घोटाला बताया. उन्होंने यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की. वहीं, करन माहरा ने चार धाम यात्रा में रिकॉर्ड श्रद्धालु आने के सरकार के दावे पर भी निशाना साधा है

इस दौरान कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह (Congress leader Pritam Singh) ने कहा राज्य की भाजपा सरकार ने उत्तराखंड के निवासियों को कई घाव दिए हैं, क्योंकि चुनाव के वक्त भाजपा ने प्रदेशवासियों से कई वादे किए थे, लेकिन सत्ता में आते ही भाजपा सरकार ने इनमें से कोई वादा पूरा नहीं किया. उन्होंने बढ़ती बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए कहा राज्य में बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है, यहां का नौजवान रोजगार पाने के लिए सड़कों पर उतरा हुआ है.

प्रीतम सिंह (Congress leader Pritam Singh) ने यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में भी सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग की है. प्रीतम सिंह ने पेपर लीक मामले को व्यापमं से भी बड़ा घोटाला बताया. उन्होंने सड़कों पर उतरे चयनित अभ्यर्थियों का मसला भी उठाते हुए कहा चयनित अभ्यर्थियों का आक्रोश जायज है, लेकिन सरकार नियुक्ति की मांग कर रहे चयनित अभ्यर्थियों पर ही कार्रवाई कर रही है.

पढे़ं-जोशीमठ में खुले आसमान के नीचे सर्द रात काटने को मजबूर लोग, अब पानी के रिसाव ने बढ़ाई धड़कनें

प्रीतम सिंह (Congress leader Pritam Singh) ने अंकिता भंडारी हत्याकांड की सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग उठाते हुए सरकार पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा राज्य सरकार अंकिता हत्याकांड के हत्यारों को बचा रही है. उन्होंने विधानसभा में हुई बैक डोर भर्तियों को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा विधानसभा में हुई भर्तियों में घोर अनियमितता बरतते हुए नियमों का पालन नहीं किया गया. प्रीतम सिंह ने लगातार बढ़ती महंगाई और राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाए. साथ ही उन्होंने हल्द्वानी अतिक्रमण मामले पर भी अपना पक्ष रखा. प्रीतम सिंह ने कहा सरकार को हल्द्वानी वासियों के लिए सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए.

पढे़ं-जोशीमठ भू-धंसाव: BJP ने 14 सदस्यीय समिति का किया गठन, कल पहुंचेगी एक्सपर्ट की टीम

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा (Congress State President Karan Mahara) ने एक बयान जारी करते हुए राज्य सरकार को बेरोजगारी और महंगाई पर घेरा. उन्होंने कहा उत्तराखंड राज्य में बेरोजगारी की दर में लगातार वृद्धि होती जा रही है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा भाजपा ने देश और राज्य की सत्ता में काबिज होने के लिए युवा नौजवान, बेरोजगार और गरीबों का सहारा लिया था. उन्हें 100 दिन के भीतर महंगाई कम करने व प्रतिवर्ष दो करोड़ रोजगार मुहैया कराने का सपना दिखाया, लेकिन भाजपा के सत्ता में आते ही महंगाई और बेरोजगारी रफ्तार से बढ़ रही है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा बढ़ती महंगाई से गरीब व्यक्ति को दो जून की रोटी जुटाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. वहीं, करन माहरा ने चारधाम यात्रा में रिकॉर्ड श्रद्धालु (Record devotees in Chardham Yatra) आने के सरकार के दावे पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा अपनी पीठ थपथपा रही भाजपा सरकार की पोल सीएमआईई के आंकड़ों ने खोल दी है. जिसमें बताया गया कि उत्तराखंड में पर्यटक सीजन में लगातार गिरावट आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details