उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आयुष छात्रों के समर्थन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने दिया धरना, सरकार पर जमकर साधा निशाना

पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह ने आयुष छात्रों का समर्थन किया है. इस दौरान उन्होंने सरकार से फीस वृद्धि वापस लेने की मांग की.

By

Published : Nov 16, 2019, 11:22 PM IST

आयुष छात्रों के समर्थन में उतरी कांग्रेस

देहरादूनः बीते 46 दिनों से फीस वृद्धि के विरोध में आयुष छात्र-छात्राएं लामबंद हैं. इसी क्रम में उनकी मांगों का समर्थन करते हुए यूथ कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क में धरना दिया और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा.

इस धरने में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य, पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह बिष्ट, कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी रहे मनीष खंडूड़ी समेत तमाम नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने दिया धरना.

प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि इस आंदोलन में एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस ने आयुष छात्रों की मांगों का समर्थन किया है. साथ ही इस आंदोलन को तेजी से बढ़ाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार बढ़ी हुई फीस छात्रों को लौटाए. अगर सरकार अपनी हठधर्मिता दिखाती है तो ये आंदोलन बड़ा रुख अख्तियार करेगा.

ये भी पढ़ेंःराफेल मुद्दे को लेकर बीजेपी ने किया प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं ने फूंका राहुल गांधी का पुतला

वहीं, यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्र भुल्लर ने सरकार ने चेताया कि अगर छात्रों का उत्पीड़न नहीं रोका गया, साथ ही न्यायालय के आदेशों का अनुपालन नहीं हुआ तो आंदोलन और बड़ा होगा.

दरअसल, आयुष छात्र-छात्राएं फीस वृद्धि के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. जिनका समर्थन कांग्रेस पार्टी के सहयोगी संगठन एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस मिलकर कर रहे हैं. इसी क्रम में यूथ कांग्रेस द्वारा आयोजित धरने में कांग्रेस पार्टी के तमाम नेता और कार्यकर्ता भी पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details