उत्तराखंड

uttarakhand

आपदा पर कांग्रेस ने राज्य सरकार पर बोला हमला, मंत्री ने दिया जवाब

By

Published : Jun 24, 2021, 12:23 PM IST

मसूरी में कांग्रेस उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने आपदा प्रबंधन को लेकर सरकार पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार मॉनसून को लेकर तैयार नहीं है.

Congress raised questions
कांग्रेस ने उठाए सवाल

मसूरी:बीते दिनों बारिश से उत्तराखंड में काफी नुकसान हुआ है. उसी को लेकरउत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने आपदा प्रबंधन को लेकर सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार मॉनसून को लेकर तैयार नहीं है. वहीं बीते दिनों बारिश से मालदेवता में आया मलबा साफ दर्शाता है कि ठेकेदार द्वारा बनाई जा रही सड़कों के लिए पहाड़ को अनियोजित तरीके से काटा गया है.

जोत सिंह बिष्ट नें कहा कि भाजपा सरकार द्वरा 4 सालों में प्रदेश की सड़कों को दुरुस्त करने के लिए कोई ठोस काम नहीं किया गया. जिन सड़कों पर काम हुआ उन पर पहाड़ कटान कर मलबे को अनियोजित तरीके से सड़क किनारे डाल दिया गया है. उन्होंने कहा कि मालदेवता में आया मलबा आपदा का एक नमूना है, जबकि बरसात में आपदा की घटनाएं बढ़ जाती हैं. उन्होंने कहा कि जो सड़कें बनाई गई हैं, उन सड़कों से निकला मलबा अनियोजित तरीके से इधर-उधर डाला गया है. जो बरसात में लोगों के लिए परेशानी का सबब बनेगा. सरकार आपदा प्रबंधन को लेकर पूरी तरह फेल है.
पढ़ें-डूंगरी पंथ और चमधार में मलबा आने से हाईवे बाधित, वाहनों की लगी कतार

वहीं कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि आपदा प्रबंधन विभाग आने वाली बरसात के लिए पूरी तरीके से तैयार है. आपदा से लड़ने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के जवान पूरी तरीके से मुस्तैद हैं. उन्होंने कहा कि आपदा के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया है. आपदा आने से अगर कोई हादसा होता है तो तत्काल राहत पहुंचाई जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details