उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव का देहरादून पहुंचने पर जोरदार स्वागत

By

Published : Oct 27, 2020, 2:33 PM IST

Updated : Oct 27, 2020, 2:40 PM IST

प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी देवेंद्र यादव पहली बार अपने उत्तराखंड दौरे पर कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय पहुंचे हैं. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी से उनका जोरदार स्वागत किया.

dehradun
नवनियुक्त प्रभारी देवेंद्र यादव

देहरादून:प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी देवेंद्र यादव पहली बार अपने उत्तराखंड दौरे पर कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय पहुंचे हैं. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर उनका जोरदार स्वागत किया. वहीं कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया. इस दौरान कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने ध्वज वंदन समारोह में हिस्सा लिया.

बता दें कि, इससे पहले देवेंद्र यादव ने राजीव भवन स्थित स्वर्गीय राजीव गांधी की प्रतिमा में माल्यार्पण कर उन्हें अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए. इस दौरान उनके साथ नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब प्रभारी हरीश रावत और सह प्रदेश प्रभारी राजेश धर्मानी मौजूद रहे. उनके स्वागत के लिए कांग्रेस पार्टी के तमाम विधायक, सांसद, पूर्व सांसद, सांसद प्रतिनिधि और विभिन्न जिलों के पदाधिकारी मौजूद रहे. बता दें कि नव नियुक्त कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव तीन दिन के दौरे पर उत्तराखंड आए हैं. इन तीन दिनों में लगातार बैठकें करके संगठन को मजबूती प्रदान करने की दिशा में चर्चा करेंगे.

देवेंद्र यादव का देहरादून पहुंचने पर जोरदार स्वागत.

कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बहुत गर्मजोशी से अपने प्रदेश प्रभारी का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि देवेंद्र यादव युवा और उत्साही प्रभारी हैं. सभी उम्मीद करते हैं कि जो चुनाव का सवा साल बचा है, उसमें कांग्रेस विपक्ष के रूप में और आगामी चुनाव में जीत के रूप में आगे बढ़ेगी.

पढ़ें:राजनाथ सिंह ने कहा- भारत-अमेरिका के रक्षा संबंधों में आएगा नया जोश

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव का कहना है कि कांग्रेस को मजबूत करना उनकी प्राथमिकता में शामिल है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी नेताओं से वह मुलाकात करके यह जानने की कोशिश करेंगे कि उनकी क्या समस्याएं हैं, और पार्टी को किस प्रकार से मजबूती प्रदान की जा सकती है. उन्होंने कहा कि भाजपा जो अपने कार्यकाल में पूरी तरह से विफल साबित हुई है, उसे आगामी विधानसभा चुनाव में उखाड़ फेंकने के लिये मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा.

आपको बता दें कि, कुछ दिनों पूर्व कांग्रेस हाईकमान ने उत्तराखंड में प्रदेश प्रभारी के तौर पर देवेंद्र यादव को जिम्मेदारी सौंपी है. इसी कड़ी में प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव अपने तीन दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे हैं. देवेंद्र यादव कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में पूरे दिन भर आज बैठक में भाग लेंगे. इस दौरान संगठन की मजबूती के साथ ही आगामी चुनावों की रणनीति पर विस्तृत चर्चा की जाएगी.

Last Updated : Oct 27, 2020, 2:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details