उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बीजेपी के खिलाफ एकजुट हुई कांग्रेस, त्रिवेंद्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं और दिग्गज नेताओं ने मंगलवार को गांधी पार्क के सामने धरना दिया. इस दौरान कांग्रेस ने राज्य और केंद्र सरकार पर जमकर आरोप लगाए.

बीजेपी के खिलाफ एकजुट हुई कांग्रेस

By

Published : Aug 27, 2019, 8:08 PM IST

देहरादून:कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार की नीतियों के खिलाफ गांधी पार्क के सामने धरना दिया. इस मौके पर कांग्रेसियों ने बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि त्रिवेंद्र सरकार हर मोर्चे पर फेल रही है.

बीजेपी के खिलाफ एकजुट हुई कांग्रेस.

प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी पर चमोली और उत्तरकाशी में आई आपदा, प्रदेश में बढ़ते डेंगू और बेरोजगारी जैसे कई मुद्दों को लेकर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. उनका आरोप था कि केंद्र और राज्य सरकार सीबीआई, ईडी जैसी जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है.

पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह ने कहा कि यह सरकार राज्य की अब तक की सबसे असंवेदनशील सरकार है. प्रदेश के सीएम खुद आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्री हैं, लेकिन आपदा से निपटने में सरकार पूरी तरह से फेल साबित हुई है. देहरादून में डेंगू ने महामारी का रूप ले लिया है.

केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए प्रीतम सिंह ने कहा कि सरकार सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग कर विपक्ष के नेताओं की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है. लेकिन कांग्रेस अत्याचार और जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जनता की आवाज उठाती रहेगी. धरने के दौरान नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, केदारनाथ विधायक मनोज रावत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय सहित सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details