उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

PM के प्रस्तावित केदारनाथ दौरे पर कांग्रेस बोली- सुधारने आ रहे गलतियां

प्रधानमंत्री मोदी प्रस्तावित केदारनाथ दौरे पर कांग्रेस ने निशाना साधा है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री मोदी केवल राजनीतिक लाभ लेने के लिए बाबा केदारनाथ के दर्शन करने आते है, जबकि उनका आस्था से कोई लेना देना नहीं है.

By

Published : May 15, 2019, 11:48 PM IST

डिजाइन फोटो

देहरादन:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 मई को एक बार फिर केदारनाथ दौरे पर आ रहे हैं. पीएम मोदी के प्रस्तावित दौरे पर कांग्रेस ने गभीर आरोप लगाए हैं. कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता डॉ. आरपी रतूड़ी का कहना है कि पीएम मोदी केवल राजनीतिक लाभ लेने के लिए बाबा केदार के दर्शन करने आते हैं. जबकि उनका आस्था से कोई लेना देना नहीं है.

पीएम के दोरे पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

पढ़ें- गांव की भूमि को निजी संस्था के हाथों में देने पर HC सख्त, 3 हफ्ते में सरकार को देना होगा जवाब

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता डॉ. पी रतूड़ी ने कहा कि उत्तराखंड की धरती हमेशा अतिथि देवो भवः की परंपरा का निर्वाह करती आई है. इसलिए प्रधानमंत्री का देवभूमि में स्वागत है. लेकिन पीएम से यह सवाल तो जरूर पूछना चाहिए कि पहले केदारनाथ आपदा आई, उसके बाद 2014 में मोदी देश के प्रधानमंत्री बने. लेकिन उन्होंने केदारनाथ पुनर्वास के लिए आखिर क्या योगदान दिया?

तत्कालीन यूपीए सरकार ने आपदा पुनर्वास के लिए सात हजार दो सौ करोड़ रुपये स्वीकृत किए थे, लेकिन पीएम मोदी ने पुनर्वास पैकेज को रोक दिया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी इसी बात का प्रायश्चित करने केदारनाथ आ रहे हैं, क्योंकि केदारनाथ मोक्ष धाम है. प्रत्येक व्यक्ति को अपनी गलतियां सुधारने व माफी मांगने का अधिकार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details