उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस ने राज्यपाल से की मांग, कहा- सीएम सहित पूरी कैबिनेट हो क्वारंटाइन

By

Published : May 31, 2020, 8:45 PM IST

उत्तराखंड कांग्रेस ने राज्यपाल से पूरी कैबिनेट को क्वारंटाइन किए जाने की मांग की है.

देहरादून
देहरादून

देहरादून:कैबिनेट मंत्री सपताल महाराज और उनके परिवार के सदस्यों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद कांग्रेस ने राज्यपाल से मुख्यमंत्री समेत कैबिनेट की बैठक में मौजूद सभी मंत्रियों को क्वारंटाइन करने की मांग की है. उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि ये दुखद समाचार है कि कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और उनका परिवार कोरोना पॉजिटिव निकलता है. ऐसे में हम पूरे परिवार के जल्द ठीक होने की कामना करते हैं.

धस्माना ने कहा कि सतपाल महाराज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रदेश के भीतर गहरा संकट खड़ा हो गया है, क्योंकि वो लगातार कैबिनेट की बैठक में शिरकत कर रहे थे. जिसमें मुख्यमंत्री, मंत्री सहित अन्य बड़े अधिकारी मौजूद थे. ऐसे में यह सवाल उठता है क्या प्रशासन उन सभी को क्वारंटाइन कर उनकी जांच करेगा.

पढ़ें-बड़ी खबरः उत्तराखंड सीएम सहित पूरी कैबिनेट होगी क्वारंटाइन, होगी जांच

धस्माना के मुताबिक सतपाल महाराज की पत्नी के पॉजिटिव पाए जाने के बाद ही कैबिनेट के मंत्रियों और अधिकारियों की सैंपलिंग का काम शुरू हो जाना चाहिए था. लेकिन इसमें 30 घंटे बर्बाद हो गए हैं. इस दौरान मंत्री और अधिकारी कितने लोगों के संपर्क में आए होंगे यह कैसे पता चलेगा. संकट की घड़ी में खुद मुख्यमंत्री समेत तमाम मंत्रियों को आगे आकर जांच करवानी चाहिए था. समय रहते पूरी सरकार को क्वारंटाइन होना चाहिए और अपनी जांच करवानी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details