उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 19, 2019, 9:28 PM IST

ETV Bharat / state

आपदा से कराह रहा उत्तराखंड, कांग्रेस सद्भावना यात्रा में मस्त

उत्तराखंड कांग्रेस ने हरिद्वार में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती के उपलक्ष्य में सद्भावना यात्रा निकाली. उधर, आपदा के इस दंश के बाद बीजेपी ने अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं, लेकिन कांग्रेस यात्रा निकालने में मस्त रही. वहीं, कांग्रेस प्रवक्ताओं का कहना है कि इस यात्रा में कोई ज्यादा शोर शराबा और जश्न का माहौल नहीं था.

uttarakhand congress

देहरादूनः उत्तराखंड में आई आपदा के बाद बीजेपी ने अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं. लेकिन कांग्रेस पार्टी राजीव गांधी की जयंती के उपलक्ष्य पर सद्भावना यात्रा में मस्त रही. प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता हरिद्वार पहुंचे और इस यात्रा में हिस्सा लिया. इतना नहीं कांग्रेस ने मामले पर बीजेपी को ही आड़े हाथ लिया है. उनका कहना है कि मानसून को लेकर बीजेपी ने कोई तैयारी नहीं की थी, जिसके कारण ज्यादा नुकसान हुआ है.

आपदा दंश झेल रही उत्तराखंड में कांग्रेस ने निकाली सद्भावना यात्रा.

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी का कहना है कि प्रदेश में बादल फटने की घटनाओं की वजह से कई जगहों पर काफी नुकसान हुआ है, जो बेहद दुःखद और चिंतनीय है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सत्ता में है तो उन्हें अपने कार्यक्रम स्थगित करने भी चाहिए. ऐसे में कांग्रेस, बीजेपी के कार्यक्रम रद्द करने का फायदा प्रभावित लोगों को मिलने की अपेक्षा करती है. उम्मीद है कि कार्यक्रम रद्द करने के बाद बीजेपी आपदा प्रभावितों के रेस्क्यू में चुस्ती और मुस्तैदी लाएगी.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंडः उत्तरकाशी में जल प्रलय, 12 लोगों की मौत, 5 लापता

बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा गरिमा ने कहा कि सरकार ने प्री-मानसून को लेकर कोई तैयारी नहीं की थी. इसका नतीजा यह रहा कि समय पर सड़कें नहीं खुल पाई है और ना ही समय पर लोगों का रेस्क्यू किया जा सका है. साथ ही कहा कि ना ही गांव खाली कराने को लेकर कोई पहल की गई. ऐसे में प्रदेश सरकार ने दैवीय आपदा से निपटने के लिए कोई तैयारियां नहीं की थी.

वहीं, आपदा के बीच सद्भावना यात्रा को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि इस यात्रा में कोई ज्यादा शोर शराबा और जश्न का माहौल नहीं था. ये यात्रा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती के उपलक्ष्य पर निकाली गई थी. जिसमें उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. कार्यक्रम में कांग्रेसियों ने उनसे प्रेरणा लेते हुए प्रण लिया है कि उनके मार्गदर्शन पर चलकर देश को विकास की ओर अग्रसर करेंगे. जिसमें किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए.

ये भी पढ़ेंःउत्तरकाशी: आपदा पीड़ितों ने सुनाई दर्द भरी दास्तान, पलभर में मलबे में दब गईं कई जिंदगियां

उधर, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मथुरादत्त जोशी ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि दिखावे के लिए अपने सभी कार्यक्रम स्थगित किए हैं. उत्तरकाशी आपदा के बाद सीएम ने उनकी सुध नहीं ली है. ऐसे में सीएम प्रभावित इलाके में पहुंचकर नुकसान का जायजा लेना चाहिए था. वो इस समय दिल्ली का दौरे पर निकले हैं. जिससे उनका कार्यक्रम स्थगित करना दिखावा साबित हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details