उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 6, 2023, 3:17 PM IST

ETV Bharat / state

Congress Protest: अडानी समूह में एलआईसी के निवेश पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, देहरादून में किया विरोध प्रदर्शन

अडानी समूह को लेकर हिंडनबर्ग ने जो रिपोर्ट पेश की थी, उसको लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार को घेरने में लगी हुई है. कांग्रेस ने आज फिर से अडानी समूह में एलआईसी (भारतीय जीवन बीमा निगम) के निवेश को लेकर सरकार पर सवाल खड़े किए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: अडानी समूह में एलआईसी (भारतीय जीवन बीमा निगम) के निवेश को लेकर कांग्रेस ने आज 6 मार्च को देहरादून में विरोध प्रदर्शन किया. बड़ी संख्या में कांग्रेसी कनॉट प्लेस पर एलआईसी कार्यालय के सामने धरने पर बैठे और नारेबाजी की.

इस मौके पर कांग्रेस के देहरादून महानगर अध्यक्ष जसविंदर सिंह गोगी ने कहा कि एलआईसी में जमा देश के करोड़ों लोगों की गाढ़ी कमाई को अनुचित तरीके से केंद्र सरकार ने अडानी ग्रुप को दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ आज कांग्रेस जनों को एलआईसी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठना पड़ा है.
पढ़ें-Adani Row in Korba Chhattisgarh: कोल ब्लाॅक का एमडीओ अनुबंध बड़ा घोटाला: आलोक शुक्ला

उन्होंने कहा कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अडानी समूह के शेयर डाउन हुए हैं. डॉक्टर जसविंदर गोगी का कहना है कि रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि अडानी ने कई वर्षों से स्टॉक मैनिपुलेशन और फ्रॉड अकाउंट तैयार करके बहुत ही कम समय में अपनी संपत्ति कई गुना बढ़ाई है.

उन्होंने इस बात पर आपत्ति जताई कि एलआईसी और एसबीआई का अडानी समूह में जबरदस्ती निवेश करवाया गया है, वह किसके दबाव में किया गया है. वहीं उन्होंने कहा कि एलआईसी और एसबीआई में एक आम व्यक्ति निवेश करता है. ऐसे में यह नुकसान आम व्यक्ति का है.
पढ़ें-Adani-Hindenburg report : SC ने शेयरों में गिरावट की जांच के लिए समिति बनाई

कांग्रेस जनों ने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार अडानी ग्रुप को लाभ पहुंचाने के लिए देश के करोड़ों लोगों के बचत का दुरुपयोग करने में लगी हुई है. उन्होंने इस मामले की जांच किए जाने की भी मांग उठाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details