उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी में 80 शिक्षकों के कोविड पॉजिटिव आने के बाद कांग्रेस का हमला, कहा- स्कूल खोलना ठीक नहीं

By

Published : Nov 7, 2020, 3:23 PM IST

Updated : Nov 7, 2020, 4:20 PM IST

प्रदेश में 17 नवंबर से 10वीं एवं 12वीं के छात्रों के लिए सरकारी आवासीय स्कूल खुलने जा रहे हैं. इसको लेकर सरकार ने एसओपी भी जारी कर दी है. वहीं, कांग्रेस प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी का कहना है कि सरकार के इस कदम को सही नहीं ठहराया जा सकता है.

Dehradun Congress News
देहरादून कांग्रेस न्यूज

देहरादून:कोरोना काल में स्कूल खोले जाने का विरोध कर रही कांग्रेस ने पौड़ी जिले में 80 शिक्षक संक्रमित पाए जाने के बाद त्रिवेंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है. कांग्रेस स्कूल खोले जाने का विरोध पहले से ही करती आई है. कांग्रेस प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी का कहना है कि सरकार कोरोनाकाल में स्कूल खोलकर बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रही है क्योंकि छात्र-छात्राओं को सोशल डिस्टेंसिंग एवं अन्य बचाव के उपायों का अनुपालन कराना काफी कठिन होगा.

कांग्रेस प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी ने राज्य सरकार के स्कूलों को खोलने के फैसले को छात्र हित में अनुचित ठहराया है. उन्होंने कहा कि पूरा देश कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ रहा है. वहीं उत्तराखंड के प्रत्येक जिले में रोज सैकड़ों की संख्या में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. विशेषज्ञों के अनुसार बढ़ती सर्दी के साथ ही कोरोना के और अधिक प्रचंड होने की संभावना है.

कांग्रेस प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी.

नवीन जोशी ने कहा कि कोरोना की वजह से प्रदेश की जनता अपने बच्चों को स्वास्थ्य के प्रति भयभीत है. कोरोना के लगातार बढ़ते प्रकोप के चलते 12वीं कक्षा तक के विद्यालयों को खोलना किसी भी परिस्थिति में सही नहीं ठहराया जा सकता है. क्योंकि छात्र-छात्राओं को सोशल डिस्टेंसिंग एवं अन्य बचाव के उपायों का अनुपालन कराना काफी कठिन होगा.

उन्होंने कहा कि दुनिया के सामने इजरायल और अमेरिका का उदाहरण है, जहां पर स्कूल खोलने पर 70 फीसदी से अधिक बच्चे कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए थे. जिसके बाद इन देशों को फिर से लॉकडाउन जैसे उपायों का सहारा लेना पड़ा. नवीन जोशी ने राज्य सरकार से मांग की है कि छात्र हित में राज्य के सभी विद्यालयों को दिसंबर के अंत तक बंद रखा जाए.

पढ़ें- CM त्रिवेंद्र का विस्फोटक बयान- कई बार हुई सरकार गिराने की कोशिश, दी जाती रही हैं धमकियां

बता दें, पौड़ी जिले में गुरुवार को 80 शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर 5 ब्लॉकों के 84 विद्यालयों को 5 दिनों के लिए बंद कर दिया गया. ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने राज्य सरकार से स्कूलों को दिसंबर तक बंद रखने की मांग की है. कांग्रेस का कहना है कि कोई अभिभावक ये नहीं चाहेगा कि उनके बच्चों का जीवन खतरे में पड़े. वहीं प्रदेश में 17 नवंबर से 10वीं एवं 12वीं के छात्रों के लिए सरकारी आवासीय स्कूल खुलेंगे. स्कूल खोले जाने को लेकर एसओपी जारी की गई है.

Last Updated : Nov 7, 2020, 4:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details