उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 30, 2021, 10:39 PM IST

ETV Bharat / state

बिजली की दरों में बढ़ोतरी पर कांग्रेस का हल्ला बोल, राज्य सरकार पर साधा निशाना

कोरोना काल में राज्य में बढ़े बिजली के दामों को लेकर कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया.

congress-protests-over-hike-in-electricity-prices
बिजली की दरों में बढ़ोतरी पर कांग्रेस का हल्ला बोल

देहारदून: प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से जनता त्रस्त है. ऊपर से सरकार ने विद्युत दरों में बढ़ोतरी की है. जिसका विरोध राजधानी देहरादून में भी दिखाई दे रहा है. बिजली के दामों में लगातार बढ़ोतरी से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस मुख्यालय पर केंद्र और राज्य सरकार का पुतला दहन किया

बिजली की दरों में बढ़ोतरी पर कांग्रेस का हल्ला बोल

महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने कहा सरकार ने बिजली के दामों में वृद्धि की है, इससे आम जनमानस का जीना दुभर हो गया है. उन्होंने कहा जब से भाजपा सत्ता में आई है तब से बिजली की दरों में भारी वृद्धि हुई है. ऐसे में महंगाई के बोझ तले दबा आम नागरिक आर्थिक रूप से और कमजोर होता जा रहा है. उन्होंने कहा बिजली के कीमतों में वृद्धि सीधे-सीधे बड़े औद्योगिक घरानों को लाभ पहुंचाने वाली है.

पढ़ें-कोरोना से लड़ने को तीरथ की अपील, मुख्यमंत्री राहत कोष में ऐसे दे सकते हैं सहयोग

लालचंद शर्मा का कहना है कि भाजपा के शासनकाल में रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल के दामों में 2 गुना से अधिक की वृद्धि हो चुकी है. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का कहना है कि आज पूरा देश कोरोना महामारी की चपेट में हैं. इससे लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है, लेकिन प्रदेश की सरकार बिजली के दाम बढ़ाकर उनको आर्थिक बोझ तले दबा रही है.

पढ़ें-टीके के प्रति जागरूक नहीं हो पा रहे लोग, वैक्सीनेशन को पहुंच रहे सिर्फ एक चौथाई

प्रदर्शन में शामिल पूर्व विधायक राजकुमार ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा एक तरफ उज्जवला योजना का ढिंढोरा पीटा जा रहा है तो दूसरी ओर रसोई गैस का असर सीधे महिलाओं की रसोई पर पड़ रहा है. केंद्र सरकार रसोई गैस के दाम बढ़ाती जा रही है, इधर भाजपा की राज्य सरकार बिजली, पानी, सीवर के टैक्स बढ़ाकर आम आदमी का जीना दुभर कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details