उत्तराखंड

uttarakhand

मार्च की शुरुआत में फिर बढ़े गैस के दाम, कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

By

Published : Mar 1, 2021, 5:42 PM IST

मार्च महीने की शुरुआत में ही एक बार फिर से रसोई गैस के दाम बढ़ गये हैं. वहीं, आसमान छूती कीमतों के विरोध में आज कांग्रेस ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

lpg-prices-rise-once-again-in-the-beginning-of-march
मार्च महीने की शुरुआत में ही एक बार फिर बढ़े रसोई गैस के दाम

देहरादून:एक तरफ बढ़ती महंगाई से पहले ही आम जनता परेशान है, तो वहीं दूसरी तरफ बढ़ी पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों ने भी आम जनता की कमर तोड़ दी है. केंद्र सरकार ने आज एक बार फिर से घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोत्तरी कर दी है. घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 25 रुपए की बढ़ोत्तरी कर दी गई है. ऐसे में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम अब 813.50 रुपए से बढ़कर 838.50 रुपए हो गए हैं.

गैस की बढ़ती कीमत के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन.

वहीं, बात अगर कमर्शियल गैस सिलेंडर की करें तो कमर्शियल गैस सिलेंडर के रेट भी बढ़ा दिए गए हैं. कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 98 रुपए बढ़ाए गए हैं. ऐसे में अब तक 1551 रुपए में मिलने वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम बढ़कर अब 1649 रुपए हो गया है.

पढ़ें-भराड़ीसैंण में बजट सत्र, राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा

बता दें कि जनवरी माह से लेकर अब तक घरेलू गैस के दामों में 125 रुपए की वृद्धि हो चुकी है. एक जनवरी को घरेलू गैस के दाम 713.50 रुपए थे. इसके बाद चार फरवरी को घरेलू गैस में 25 रुपए की बढ़ोत्तरी हुई. फिर 15 फरवरी को 50 रुपए बढ़े. वहीं बीती 25 फरवरी को भी घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 25 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई थी.

पढ़ेंपीएम मोदी ने भारत बायोटेक की बनाई 'कोवैक्सीन' का लगवाया टीका

आसमान छूती कीमतों के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

रसोई गैस की आसमान छूती कीमतों के विरोध में कांग्रेस ने बल्लीवाला चौक पर केंद्र और राज्य सरकार का पुतला दहन करते हुए जोरदार नारेबाजी की. इस दौरान सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि मोदी सरकार ने रसोई गैस, पेट्रोल और डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि कर दी है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने महंगाई बढ़ाकर आम आदमी की जेब में डाका डाला है. उन्होंने कहा कि कमरतोड़ महंगाई की वजह से आम आदमी का जीना मुहाल हो गया है.
केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेससियों का कहना है कि कमरतोड़ महंगाई के खिलाफ आज पूरे देश और प्रदेश में प्रदर्शन हुए हैं. भाजपा की केंद्र और भाजपा शासित राज्य सरकारों के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है. ऐसे में कांग्रेस जनता के इस आक्रोश को सदन से लेकर सड़क तक प्रदर्शित कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details