उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस का देहरानदून नगर निगम में प्रदर्शन, 40 वार्डों में लगने वाले व्यावसायिक टैक्स का किया विरोध

By

Published : Jan 11, 2023, 10:15 PM IST

देहरादून नगर निगम में शामिल किए गए 40 वार्डों में लिए जा रहे व्यावसायिक टैक्स का कांग्रेस ने विरोध किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टैक्स लेने के फैसले के खिलाफ देहरादून नगर निगम में विरोध प्रदर्शन किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: कांग्रेस प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने देहरादून नगर निगम के 40 वार्डों में लगने वाले कमर्शियल टैक्स का विरोध किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने नगर निगम परिसर में विरोध प्रदर्शन किया. वहीं, कांग्रेस नेताओं ने नगर आयुक्त को सचिव शहरी विकास के नाम से एक ज्ञापन सौंपा.

कांग्रेस प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी ने कहा देहरादून नगर निगम में 40 वार्डों का विस्तार किया गया है. राज्य सरकार ने घोषणा की थी कि इन 40 वार्डों में स्थित व्यावसायिक भवनों से 10 वर्षों तक टैक्स नहीं लिया जाएगा और कमर्शियल टैक्स में रियायत दी जाएगी. जिसके बाद यहां के निवासियों में नगर निगम में सम्मिलित होने पर अपनी सहमति जताई थी, लेकिन नगर निगम द्वारा लगातार इन 40 वार्डों में स्थित व्यावसायिक भवनों पर टैक्स जमा कराने के लिए नोटिस जारी किए जा रहे हैं. जिससे लोगों में नगर निगम के खिलाफ खासा आक्रोश है.
ये भी पढ़ें:Joshimath Sinking: पीड़ित परिवारों से मिले CM धामी, बोले- झूठी अफवाह न फैलाएं

नवीन जोशी ने कहा पहले ही कोरोना काल में लोगों के रोजगार खत्म हो चुके हैं. इन लोगों की आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं रही कि टैक्स दे पाएं. कांग्रेस ने कहा कि निगम में सम्मिलित किए गए 40 वार्डों में जो कमर्शियल एक्टिविटी हो रही है, उस पर लगने वाले टैक्स को समाप्त कर दिया जाए और टैक्स का निर्धारण उस व्यक्ति की आर्थिक स्थिति को देखते हुए निर्धारित किया जाए.

नवीन जोशी ने कहा यदि शीघ्र व्यावसायिक भवनों से टैक्स लिए जाने का निर्णय वापस नहीं लिया जाता है तो, कांग्रेस को बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि भाजपा ने नगर निगम चुनाव के समय जनता को टैक्स में राहत दिए जाने का वादा किया था. लेकिन दिन प्रतिदिन टैक्स में बढ़ोतरी की जा रही, जिससे आम आदमी की मुश्किलें बढ़ गई है. कांग्रेस ने टैक्स को वापस लेने की मांग की

ABOUT THE AUTHOR

...view details