उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस अध्यक्ष ने एसडीएम से की शिकायत, कर्फ्यू का उल्लंघन कर लोग शहर में कर रहे प्रवेश

By

Published : Jun 16, 2020, 9:01 AM IST

मसूरी में कांग्रेस अध्यक्ष ने एसडीएम से कर्फ्यू का उल्लंघन कर बाहर से आने वाले लोगों की शिकायत की है. वहीं, एसडीएम ने स्थानीय पुलिस को बाहर से आने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए हैं.

mussoorie
कांग्रेस अध्यक्ष ने की शिकायत

मसूरी: कांग्रेस अध्यक्ष गौरव अग्रवाल ने मसूरी के एसडीएम प्रेम लाल से शिकायत की है कि उन्हें स्थानीय लोगों द्वारा बाहरी लोगों के बिना किसी रोक-टोक के शहर के भीतर प्रवेश करने की सूचना मिल रही है. जिससे स्थानीय जनता असुरक्षित महसूस कर रही है. साथ ही बाहर से आने वाले लोगों की वजह से कोरोना महामारी के फैलने का खतरा भी बढ़ रहा है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने की शिकायत

दरअसल, कोरोना के खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर में रात 9 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू लगाया है, जिससे बाहरी लोग बिना शारीरिक परीक्षण और जांच पड़ताल के शहर के भीतर प्रवेश न कर सकें. लेकिन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम न होने की वजह से बाहरी लोग कर्फ्यू होने के बावजूद भी शहर के भीतर धड़ल्ले से प्रवेश कर रहे हैं, जिसको लेकर स्थानीय लोगों में डर बना हुआ है,

ये भी पढ़ें: नक्शा विवाद : भारत ने की थी बातचीत की पेशकश, नेपाल पक्ष गंभीर नहीं

कांग्रेस अध्यक्ष गौरव अग्रवाल का कहना है कि स्थानीय प्रशासन की ओर से बाहरी राज्य से आने वाले लोगों का न तो स्वास्थ्य परीक्षण करवाया जा रहा है और न ही उन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा है. उधर, बाहर से आने वाले लोग भी जिला प्रशासन को अपने आने की सूचना नहीं दे रहे हैं. वहीं, उन्होंने एसडीएम प्रेम लाल से मांग की है कि संक्रमण के खतरे को देखते हुए बाहर से आने वाले लोगों के प्रवेश पर रोक लगाई जाए. साथ कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए कोई ठोस कदम उठाया जाए.

ये भी पढ़ें: सरकार के HOPE पोर्टल लॉन्च हुए एक महीना पूरा, राजधानी में 3,064 लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

वहीं, एसडीएम प्रेमलाल का कहना है कि कर्फ्यू का उल्लंघन कर जो लोग शहर के भीतर प्रवेश कर रहे हैं, वो चिंता का विषय है. उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को निर्देशित किया है कि मामले का संज्ञान लेते हुए कर्फ्यू चेक पोस्ट पर बाहर से आने वाली गाड़ियों को शहर के भीतर आने से रोका जाए. साथ ही बाहर से आने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details