उत्तराखंड

uttarakhand

हरक रावत पर मनोज रावत का वार, बोले- उनके कुकृत्य कांग्रेस भूली नहीं, घड़ियाली आंसू का नहीं पड़ेगा फर्क

By

Published : Jan 18, 2022, 4:39 PM IST

Updated : Jan 18, 2022, 5:35 PM IST

हरक सिंह रावत को बीजेपी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया, जिसके बाद से वो कांग्रेस में शामिल होने के लिए पार्टी का गुणगान कर रहे हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी में एक बड़ा गुट उनके खिलाफ बगावत पर उतर आया है, जिसमें विधायक मनोज रावत भी शामिल हैं.

Congress MLA Manoj Rawat target Harak Singh Rawat
हरक रावत पर मनोज रावत का वार

देहरादून: चुनावी मौसम में हर बार अपनी सियासी चाल चलने वाले हरक सिंह रावत, इस बार अपने ही बनाये चक्रव्यूह मेंफंसते नजर आ रहे हैं. 2016 हरक रावत ने कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल होकर 5 सालों तक सत्ता का सुख भोगा. अब चुनाव से ठीक पहले जिस कांग्रेस के भरोसे उन्होंने बीजेपी से बगावत की है, वहीं कांग्रेस अब उन्हें अपनाने से कतरा रही है.

उत्तराखंड के कद्दावर नेता हरक सिंह रावत फिलहाल मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं. भाजपा ने उन्हें निष्कासित कर दिया है. कांग्रेस ने उन्हें अभी ज्वाइन नहीं करवाया है. वहीं, कांग्रेस के कई नेता हरक सिंह रावत की खुले तौर से मुखालफत कर रहे हैं. हरक को भाजपा से निष्कासित हुए 2 दिन बीत चुके हैं, उनका अगला कदम क्या होगा? इसकी तस्वीर अब तक स्पष्ट नहीं हो पाई है.

अब तक अपने कद और रुतबे के बलबूते हमेशा सत्ता में रहने का गुमान करते हरक सिंह रावत आज रो रहे हैं. अपनी मर्जी से कांग्रेस के गुणगान कर रहे हैं और हकीकत यह है कि कांग्रेस अभी भी उनको अपनी पार्टी में शामिल करने को लेकर विचार ही कर रही है. हरक सिंह रावत को कांग्रेस शामिल करने में देरी क्यों कर रही है ? इसको लेकर केदारनाथ विधायक मनोज रावत से ईटीवी भारत संवाददाता ने खास बातचीत की.

हरक रावत पर मनोज रावत का वार

ये भी पढ़ें:कल दिल्ली में होगी बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, सीएम धामी रहेंगे शामिल

कांग्रेस विधायक मनोज रावत ने कहा कि हरक सिंह रावत के घड़ियाली आंसू का अब प्रदेशवासियों पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. यह अपने स्वार्थ के लिए समय-समय पर आते रहते हैं. हमें नहीं भूलना चाहिए पिछले 5 सालों में किस तरह से हरक सिंह रावत ने भाजपा में रहकर कांग्रेस के खिलाफ जमकर बयानबाजी की है. यही नहीं भाजपा की सरकार में भी हरक सिंह रावत ने भ्रष्टाचार के कई घोटालों को जन्म दिया है. जिस पर कांग्रेस पूरे 5 साल सवाल खड़े करती रही, लेकिन हरक सिंह रावत पर कोई असर नहीं पड़ा.

मनोज रावत ने कहा हरक सिंह रावत का घमंड और उनका गुमान ही है कि आज वह पैदल हो चुके हैं. कांग्रेस उन्हें पार्टी में शामिल करने में इसलिए देर लगा रही है, क्योंकि उनके पुराने समय में किए गए कुकृत्य कांग्रेस भूली ही नहीं है. 2016 में लोकतंत्र के इतिहास में लिखा गया काला अध्याय की पटकथा लिखने वाले हरक सिंह रावत ही थे, यह कोई नहीं भूला है.

वहीं, केदारनाथ से हरक सिंह रावत के टिकट मांगने के सवाल पर मनोज रावत ने कहा कि हरक एक सामान्य इंसान हैं और उनके अहंकार की वजह से आज उनकी यह दुर्गति हुई है.

Last Updated : Jan 18, 2022, 5:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details