उत्तराखंड

uttarakhand

Mallikarjun Kharge Death Threat Case: एक्शन में उत्तराखंड कांग्रेस, बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ दर्ज करवायी प्राथमिकी

By

Published : May 7, 2023, 7:08 PM IST

Updated : May 7, 2023, 7:47 PM IST

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी की ओर से कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को जान से मारने की धमकी देने का उत्तराखंड कांग्रेस ने कड़ी शब्दों में निंदा की है. वहीं, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने निर्देश पर कांंग्रेस महामंत्री लक्ष्मण सिंह नेगी ने पलटन बाजार कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज करवायी है.

Mallikarjun Kharge Death Threat Case
एक्शन में उत्तराखंड कांग्रेस

देहरादून:कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में तकरार बढ़ती ही जा रही है. इसको लेकर अब उत्तराखंड में भी सियासी पारा चढ़ने लगा है. गौरतलब है कि कर्नाटक के चिंतापुर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी मणिकांत राठौर पर कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और उनकी पत्नी को जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगा है. जिसको लेकर उत्तराखंड कांग्रेस ने आरोपी बीजेपी नेता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवायी है.

वही, मल्लिकार्जुन खड़गे को जान से मारने की धमकी दिए जाने की कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कड़ी निंदा की है. वहीं, मामले में करन माहरा के निर्देश पर कांग्रेस प्रदेश महामंत्री लक्ष्मण सिंह नेगी ने देहरादून पलटन बाजार कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज करवायी है. साथ ही उन्होंने मामले में मुकदमा चलाने की मांग की है.

गौरतलब है इन दिनों कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति चरम पर है. आरोप है कि कर्नाटक के चिंतापुर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी मणिकांत राठौर ने कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़के और उनकी धर्मपत्नी को जान से मारने की धमकी दी है. जिसको लेकर कांग्रेस लगातार भाजपा पर हमलावर है.

वहीं, मामले में कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष मथुरा जोशी ने कहा कर्नाटक में चिंतापुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी ने मलिकार्जुन खड़गे, उनकी पत्नी और पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी की दी है. जिसकी करन माहरा ने कड़ी शब्दों मे निंदा की है. उन्होंने बताया प्रदेश कांग्रेस महामंत्री लक्ष्मण सिंह नेगी ने करन माहरा के प्रतिनिधि के तौर पर थाना कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज करवाई है.
ये भी पढ़ें:मिशन 2024: चुनावी रणनीति बनाने में जुटी पार्टियां, बूथ स्तर पर बीजेपी-कांग्रेस का फोकस

जिसमें करन माहरा ने उल्लेख किया है कि मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के सम्मानित वरिष्ठ दलित नेता और राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. ऐसे में मणिकांत राठौर के इस दुर्व्यवहार से कांग्रेस कार्यकर्ता काफी आहत हैं. उन्होंने थाना कोतवाली में शिकायत देते हुए आरोपी भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.

मथुरा दत्त जोशी ने कहा कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा को अपनी हार नजर आ रही है. इसलिए उनके विधानसभा प्रत्याशी इस तरह का व्यवहार करने लगे हैं, लेकिन इसका जवाब जनता उन्हें चुनाव में जरूर देगी. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सभी जिला और महानगर अध्यक्षों से अपील की है कि सभी अपने जनपद मुख्यालयों में मणिकांत राठौर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाएं.

वहीं, उत्तराखंड कांग्रेस की वरिष्ठ कांग्रेस नेता अलका पाल कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मैसूर लोकसभा क्षेत्र में ऑब्जर्वर के तौर पर प्रचार करने के बाद आज काशीपुर लौटी. अलका पाल ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हिमाचल विधानसभा चुनाव की तर्ज पर पार्टी की जीत की हुंकार भरी. पीसीसी सदस्य अलका पाल ने कहा कर्नाटक में कांग्रेस इस बार 150 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. कर्नाटक की जनता हिमाचल प्रदेश की तर्ज पर भाजपा को उखाड़ फेंकेगी.

Last Updated : May 7, 2023, 7:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details