उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में पंचायत चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हो सकते हैं कई नेता

By

Published : Jul 15, 2022, 2:20 PM IST

हरिद्वार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव अगस्त महीने में होने की उम्मीद है, लेकिन इससे पहले ही कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है. बताया जा रहा है कि आज कांग्रेस के कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

Congress leaders join bjp
कांग्रेस को बड़ा झटका

हरिद्वारःउत्तराखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका लगने जा रहा है. बताया जा रहा है कि आज हरिद्वार में कांग्रेस के बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. अगर कांग्रेसी नेता पार्टी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए तो यह बहुत बड़ा नुकसान होगा.

बता दें कि हरिद्वार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव नजदीक हैं. ऐसे में कांग्रेस के लिए ये बड़ा झटका होगा. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस नेता सुभाष चौधरी समेत 100 से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ता आज बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.

ये भी पढ़ेंःफिर हरकत में हरक! अब कहां निशाना?

वहीं, बताया जा रहा है कि इन नेताओं को बीजेपी में शामिल करवाने के लिए खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहेंगे. उनके अलावा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और पूर्व मुख्यमंत्री व हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहेंगे. यह कार्यक्रम आज आयोजित हो सकता है.

गौर हो कि उत्तराखंड में हरिद्वार जिला ऐसा है, जहां पंचायत चुनाव राज्य के बाकी 12 जिलों के साथ नहीं होते हैं. राज्य गठन के बाद से ही यह परिपाटी जारी है. बीते साल मार्च से जून के बीच पंचायतों का कार्यकाल खत्म होने के बाद इन्हें प्रशासकों के हवाले कर दिया गया था. ऐसे में माना जा रहा है कि आगामी 20 से 25 अगस्त के बीच हरिद्वार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details