उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 18, 2022, 2:24 PM IST

Updated : Apr 18, 2022, 2:43 PM IST

ETV Bharat / state

यशपाल आर्य ने संभाली नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी, कार्यक्रम से नदारद रहे कांग्रेस के 9 विधायक

यशपाल आर्य ने आज नेता प्रतिपक्ष और भुवन कापड़ी ने उप नेता प्रतिपक्ष का पदभार संभाला. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव और हरीश रावत मौजूद रहे. कार्यक्रम से कांग्रेस के 9 विधायक नदारद दिखे. जिससे एक बार फिर से कांग्रेस की गुटबाजी खुलकर सबके सामने आ गई.

yashpal-arya-took-responsibility-of-leader-of-the-opposition
यशपाल आर्य ने संभाली नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी

देहरादून: कांग्रेस ने नए प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के कार्यभार ग्रहण करने के बाद आज नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने भी पदभार ग्रहण किया. विधानसभा भवन में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव सहित पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की मौजूदगी में यशपाल आर्य ने जिम्मेदारी संभाली. साथ ही उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने भी आज कार्यभार संभाला.

प्रदेश अध्यक्ष के कार्यभार ग्रहण समारोह की तरह ही नेता प्रतिपक्ष के कार्यभार ग्रहण करने के दौरान कांग्रेस की कलह खुलकर सामने आई. इस कार्यक्रम में भी कांग्रेस के 9 विधायक नहीं पहुंचे. जिस कारण कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक नहीं हो पाई. नेता प्रतिपक्ष और उप नेता प्रतिपक्ष को विधायकों के समर्थन के बिना ही कार्यभार ग्रहण किया.

यशपाल आर्य ने संभाला नेता प्रतिपक्ष का पदभार

पढ़ें-जलालपुर हिंसा पर संतों का अल्टीमेटम, 'आरोपियों के घर नहीं चला बुलडोजर तो बुलाएंगे धर्म संसद'

नेता प्रतिपक्ष का कार्यभार ग्रहण करने के बाद यशपाल आर्य ने कांग्रेस हाईकमान का धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कांग्रेस की नए प्रदेश अध्यक्ष के साथ मिलकर जनता की लड़ाई सड़क से सदन तक लड़ी जाएगी. यशपाल आर्य ने कहा भले ही हम संख्या में कम हैं और हमें विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला है, लेकिन प्रदेश की जनता ने जो भी मत हमें दिए हैं, उसके साथ हम जनता की आवाज को उठाएंगे.

पढ़ें-हनुमान जयंती पर जलालपुर में हुए बवाल के बाद पुलिस ने निकाल फ्लैग मार्च, ड्रोन कैमरे से रखी जा रही नजर

यशपाल आर्य ने कहा लोकायुक्त का जो मुद्दा अभी भी अधर में लटका हुआ है, उसे लागू करने के लिए सरकार पर दबाव बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस एकजुट होकर बेरोजगारी और ज्वलंत मुद्दों को प्रमुखता से उठाकर सरकार के सामने रखेगी.

Last Updated : Apr 18, 2022, 2:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details