उत्तराखंड

uttarakhand

हरीश रावत ने जताई आशंका, बोले- परिवर्तन यात्रा में किसी नेता पर फेंका जा सकता है तेजाब

By

Published : Sep 3, 2021, 7:39 AM IST

Updated : Sep 3, 2021, 1:40 PM IST

पूर्व सीएम हरीश रावत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. उनके ताजा पोस्ट ने प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा दिया है. हरीश रावत ने खटीमा से शुरू होने वाली कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में तेजाब हमला होने की आशंका जताई है. उन्होंने कहा है कि उनको सूत्रों से सूचना मिली है कि कुछ लोग स्याही में तेजाब मिलाकर कांग्रेस के नेताओं पर फेंकने की कोशिश करेंगे.

Former CM Harish Rawat
पूर्व सीएम हरीश रावत

देहरादून:पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर सनसनी फैला दी है. उन्होंने अपने पोस्ट में सियासत की स्याह हकीकत का जिक्र किया है. उन्होंने लिखा है कि आप राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के ऊपर छात्रों को उकसा कर या कुछ लोगों को मोटिवेट करके, उनके जरिए स्याही में तेजाब मिलाकर कांग्रेस के नेताओं की यात्रा में एक व्यक्ति को चिन्हित कर फेंकना चाहते हैं तो ये उत्तराखंड की राजनीति के लिए कलंक पूर्ण अध्याय होगा. उन्होंने कहा है कि ऐसी घटना होती है तो वो उत्तराखंड की राजनीति का बड़ा ही दु:खद अध्याय होगा. उनके इस सोशल मीडिया पोस्ट ने सूबे की सियासत को गर्मा दी है.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत (Harish Rawat) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. साथ ही समय-समय पर अपनी बात रखकर सरकार की परेशानियां बढ़ाते रहते हैं. उनके सोशल मीडिया एक ताजा पोस्ट ने सूबे की सियासत में खलबली मचा दी है.

हरीश रावत का पोस्ट.

हरीश रावत ने पोस्ट लिखते हुए कहा है कि अभी अभी मुझे दो सूत्रों से सूचना मिली है जो चिंताजनक है, राजनीति में प्रतिद्वंद्विता हो और स्वस्थ प्रतिद्वंद्विता हो, वैचारिक प्रतिबद्धता हो, कर्म करने की प्रतिद्वंद्विता हो, मगर यदि आप अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के ऊपर छात्रों को उकसा करके या कुछ लोगों को मोटिवेट करके, उनके जरिए स्याही में तेजाब मिलाकर कांग्रेस के नेताओं की यात्रा में एक व्यक्ति को चिन्हित कर फेंकना चाहते हैं तो ये उत्तराखंड की राजनीति के लिए कलंक पूर्व अध्याय होगा.

पढ़ें-मंत्री गणेश जोशी की फिर फिसली जुबान, अब सामने बैठे धामी को बताया 'पूर्व' CM

अगर ऐसा होता है तो उस राजनीतिक दल का सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है कि कौन राजनीतिक दल है! तो इसलिए सूचना मिलते ही मैं इसको सभी जिसमें प्रशासनिक एजेंसी, पुलिस भी सम्मिलित है और उसके साथ ही राजनीतिक दल भी शामिल हैं, उनके साथ साझा कर रहा हूं. मेरी मां पूर्णागिरि से प्रार्थना है कि ऐसा ना हो. हरीश रावत का कहना है कि यह एक केवल आशंका मात्र हो, अगर ऐसा कोई प्रयास होता है तो यह उत्तराखंड की राजनीति का बड़ा ही दुखद अध्याय होगा, बड़ा ही निंदनीय प्रयास होगा.

पढ़ें-देवस्थानम बोर्ड के लिए गठित समिति के अध्यक्ष को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा

बता दें कि हरीश रावत का यह पोस्ट सरकार और पुलिस-प्रशासन के लिए भी परेशानी खड़ी कर सकता है. दरअसल, शुक्रवार यानी आज से खटीमा में कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा का प्रथम चरण शुरू होने जा रहा है, क्योंकि हरीश रावत ने इस यात्रा में एक व्यक्ति को चिन्हित करके स्याही में तेजाब मिलाकर फेंकने की आशंका जताई है.

Last Updated : Sep 3, 2021, 1:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details