उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

करारी शिकस्त से बौखलाई कांग्रेस, मोदी पर लगाया EC से प्लानिंग करने का आरोप

राजेंद्र शाह ने कहा है कि जिस प्रकार से मोदी ने पूरी प्लानिंग के तहत चुनाव आयोग के साथ मिलकर देश में चुनाव लड़ा है, वो कहीं न कहीं चुनाव परिणाम पर शंका पैदा करता है.

By

Published : May 23, 2019, 7:50 PM IST

राजेंद्र शाह, उत्तराखंड कांग्रेस नेता

देहरादून:लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिल रहे पूर्ण बहुमत के बाद विपक्षी दलों की बौखलाहट साफ नजर आ रही है. विपक्षी दलों के नेता बौखलाहट में कुछ भी बोल रहे हैं. कांग्रेस नेता राजेंद्र शाह ने ईवीएम की गड़बड़ी पर सवालिया निशान खड़े करते हुए कि कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव आयोग के साथ प्लानिंग करके चुनाव को अंजाम दिया है.

राजेंद्र शाह, उत्तराखंड कांग्रेस नेता

पढ़ें-फिर लौटे 'करिश्माई' मोदी, नेहरू-इंदिरा जैसी पायी सफलता

राजेंद्र शाह ने कहा है कि जिस प्रकार से मोदी ने पूरी प्लानिंग के तहत चुनाव आयोग के साथ मिलकर देश में चुनाव लड़ा है, वो कहीं न कहीं चुनाव परिणाम पर शंका पैदा करता है. बीते 11 अप्रैल को उत्तराखंड में पांचों लोकसभा सीटों पर चुनाव हुए और उत्तराखंड से सटे हिमाचल प्रदेश में 19 मई को 4 लोकसभा सीटों में सबसे आखिरी चरण में चुनाव करवाए गए. इससे प्रतीत होता है कि चुनाव आयोग के साथ मिलकर पूरी प्लानिंग के तहत ये चुनाव करवाए गए.

उन्होंने कहा है कि मोदी ने जनता से जुड़े मुद्दों पर चुनाव नहीं लड़ा है, बल्कि मुद्दों को दरकिनार करके देशभक्ति, जातीय समीकरण और चुनावों को क्रिमिनल बनाते हुए लड़ा है. उन्होंने साम-दाम-दंड-भेद अपनाते हुए सातों चरणों के चुनावों को अपने हिसाब से लड़ा. ऐसे में कहीं ना कहीं ईमानदार जनता एक बार फिर मोदी के जाल में फंस गई है.

पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोग हमेशा देशभक्त रहे हैं और यहां के निवासियों ने भारत छोड़ो आंदोलन से लेकर शहादत देने में अग्रणी भूमिका निभाई है. ऐसे में एक बार फिर मोदी यहां की जनता को ठगने में कामयाब हो गए हैं. अब देखना होगा कि जो वायदे उन्होंने 2019 तक पूरे करने थे, क्या वो वायदे 2024 तक पूरे हो पाएंगे ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details