उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

Congress on Lathicharge: लाठीचार्ज के विरोध में कांग्रेस, लगातार 7 दिन करेगी पुलिस मुख्यालय का घेराव

देहरादून में बेराजगारों पर लाठी चार्ज का कांग्रेस विरोध करेगी. इसके लिए कांग्रेस लगातार सात दिन पुलिस मुख्यालय का घेराव करेगी. इसकी शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी करेंगे.

By

Published : Feb 10, 2023, 5:42 PM IST

Congress on Lathicharge
लाठीचार्ज के विरोध में कांग्रेस

लाठीचार्ज के विरोध में कांग्रेस लगातार 7 दिन पुलिस मुख्यालय का घेराव करेगी.

देहरादून: राजधानी में बेरोजगार युवाओं पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में कांग्रेस ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है. कांग्रेस ने सप्ताह भर पुलिस प्रशासन की इस कार्रवाई के विरोध में आंदोलन करने का निर्णय लिया है. कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा और उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा पुलिस प्रशासन की इस कार्रवाई का जमकर विरोध किया जाएगा. करन माहरा ने कहा शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और उपनेता प्रतिपक्ष भवन कापड़ी के नेतृत्व में पुलिस मुख्यालय का घेराव किया जाएगा. इसके बाद हर दिन पार्टी के किसी वरिष्ठ नेता को यह जिम्मेदारी दी जाएगी. जिनके नेतृत्व में कांग्रेस मुख्यालय का घेराव करते हुए बेरोजगार युवाओं के साथ पुलिस कार्रवाई का विरोध किया जाएगा.

बता दें आज भी कांग्रेस ने पुलिस प्रशासन की कार्रवाई के विरोध में पुलिस मुख्यालय का घेराव किया. पुलिस बल की ओर से प्रदर्शनकारियों को ग्लोब चौक पर ही रोक दिया गया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस से तीखी नोकझोंक भी हुई. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की तबीयत भी बिगड़ी. जिसके बाद उन्हें एंबुलेंस की सहायता से अस्पताल में भर्ती कराया गया. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने आरोप लगाए कि बेरोजगार युवाओं के आंदोलन को खराब करने के लिए भाजपा ने षड्यंत्र रचा है. जिसका आरोप कांग्रेस पर लगाया जा रहा है जो कि निंदनीय है.
पढे़ं-CM Dhami on Lathi Charge: राजनीतिक जमीन खो चुके संगठन छात्रों के कंधों पर रखकर चला रहे बंदूक, सरकार करेगी कार्रवाई

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा बीते रोज राज्य में दुर्घटना पूर्ण घटना घटी. यह उन युवाओं का एक दिन का आक्रोश नहीं था बल्कि प्रदेश के युवक और युवतियों और उनके परिजन भर्ती परीक्षा धांधली के कारण परेशान थे, जिसकी शुरुआत यूकेएसएसएससी भर्ती घोटाले से हुई. उसके बाद लगातार भर्ती परीक्षा में धांधली होती रही. उन्होंने आरोप लगाया कि बीते रोज आंदोलन में जब चकराता विधायक प्रीतम सिंह पहुंचे तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने एक षड्यंत्र के तहत उनके साथ अभद्रता की. उन्होंने कहा एक कुचक्र के तहत आंदोलन को चलाया जा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details