उत्तराखंड

uttarakhand

PM मोदी के बयान के बाद उत्तराखंड के युवाओं में उत्साह, कांग्रेस ने बताया प्रलोभन

By

Published : Nov 11, 2021, 8:56 AM IST

Updated : Nov 11, 2021, 1:54 PM IST

पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे पर दिए बयान और मदन कौशिक के इशारों से बीजेपी के अनुसार युवा उम्मीदवारों पर खासा जोश देखने को मिल रहा है. वहीं कांग्रेस प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी इसे बीजेपी की बरगलाने की राजनीति बता रहे हैं.

uttarakhand
उत्तराखंड राजनीति न्यूज

देहरादून: आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. वहीं आने वाले चुनाव में युवाओं और महिलाओं की भूमिका को लेकर अभी से जोर आजमाइश शुरू हो चुकी है. पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे पर दिए बयान और मदन कौशिक के इशारों से युवा उम्मीदवारों में खासा जोश देखने को मिल रहा है. वहीं कांग्रेस प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी इसे बीजेपी की बरगलाने की राजनीति बता रहे हैं.

उत्तराखंड में सत्ता पर आसीन भाजपा आगामी 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर युवा मुख्यमंत्री के नारे पर सबसे ज्यादा ढोल पीट रही है. वहीं हाल ही में केदारनाथ दौरे पर आए पीएम नरेंद्र मोदी ने भी युवा शक्ति को अपनी ताकत बताते हुए उत्तराखंड में भाजपा के साथ अपना भाग्य आजमा रहे युवाओं को एक उम्मीद दे दी है. ऐसे में उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा भी अलग-अलग मंचों पर आगामी विधानसभा चुनाव में युवाओं की भूमिका को महत्वपूर्ण बताकर भाजपा में मौजूद युवा शक्ति को बूस्ट अप करने का काम किया जा रहा है.

प्रदेश में सियासत गर्म.

पढ़ें-धामी कैबिनेट की बैठक आज, कई अहम फैसलों पर लगेगी मुहर

वहीं दूसरी तरफ भाजपा में मौजूद युवा नेता पार्टी के इस रिस्पांस के बाद काफी उत्साहित हैं और युवा नेताओं को उम्मीद है कि इस विधानसभा चुनाव में पार्टी की उन पर कृपा बरसेगी. चुनाव में टिकट बंटवारे में युवाओं और महिलाओं के हिस्से में पार्टी भरोसा दिखाएगी. इसका एक इशारा भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक के बयान से भी साफ तौर से दिख रहा है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस में भी युवाओं का पूरा जोर है युवा लगातार अपनी दावेदारी कर रहे हैं.

पढ़ें-खटीमा में व्रतियों को CM धामी की सौगात, भूड़ महोलिया में छठ पूजा स्थल बनाने की घोषणा

कांग्रेस प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी का कहना है कि कांग्रेस में युवाओं की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है, लेकिन यहां पर केवल अपनी स्केल से अपने संगठन को अवगत कराया जाता है और दावेदारी का इस तरह से कोई परंपरा नहीं है. नवीन जोशी का कहना है कि उनकी कैंट विधानसभा सीट से दावेदारी है. लेकिन संगठन का जो फैसला होगा उन्हें मान्य होगा. वह कांग्रेस के लिए लगातार काम करते कहेंगे. साथ ही उनका यह भी कहना है कि कांग्रेस में हमेशा युवाओं को तवज्जो दी है. वहीं भाजपा ने केवल अपने युवा साथियों को बरगलाने के लिए इस तरह का प्रलोभन दिया है.

Last Updated : Nov 11, 2021, 1:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details