उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस ने प्रवासियों के क्वारंटाइन किए जाने की व्यवस्था को लेकर उठाये सवाल

By

Published : May 17, 2020, 7:55 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 1:03 PM IST

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि गांवों में प्रवासियों की देखरेख और क्वारंटाइन को लेकर समुचित व्यवस्थाएं नहीं हो पा रही हैं. स्कूलों में पीने का पानी, बिजली, सैनिटाइजर मास्क का अभाव है जोकि चिंता का विषय है.

congress-expressed-concern-over-returning-migrants
कांग्रेस ने प्रवासियों के क्वॉरेंटाइन किए जाने की व्यवस्था को लेकर उठाये सवाल

देहरादून: प्रदेश में लगातार दूसरे राज्यों से प्रवासियों का आना जारी है. राज्य में लौट रहे प्रवासियों के लिए की गई व्यवस्थाओं और एहतियात में बरती जा रही तमाम खामियों को लेकर कांग्रेस ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने गांव-घर वापस लौट रहे प्रवासियों को क्वारंटाइन किये जाने के ढ़ंग, थर्मल टेस्टिंग आदि की व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार का ध्यान आकर्षित किया है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने इस मामले में एक बयान जारी करते हुए कहा कि अभी जिस तरह से बीते एक हफ्ते में प्रवासी उत्तराखंडी वापस आए हैं, उससे हर दिन कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं. उन्होंने वापस लौट रहे प्रवासियों का स्वागत करते हुए कहा कि राज्य सरकार के उनके लिए टेस्टिंग और क्वारंटाइन की व्यवस्थाएं सही करनी चाहिए.

पढ़ें-बारिश और ओलावृष्टि से आलू में लगा झुलसा रोग, किसान मायूस

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा गांवों में प्रवासियों की देखरेख और क्वारंटाइन को लेकर समुचित व्यवस्थाएं नहीं हो पा रही हैं. स्कूलों में पीने का पानी, बिजली, सैनिटाइजर मास्क का अभाव है जोकि चिंता का विषय है. उन्होंने कहा इन परिस्थितियों में क्वारंटाइन किए जाने के मामले में सरकार की लापरवाही उत्तराखंड की जनता पर भारी पड़ सकती है. इस बात की आशंका है कि अगले एक महीने में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ सकती है.

पढ़ें-क्या क्वारंटाइन शख्स की पत्नी होना गुनाह? अस्पताल में घंटों तड़पती रही प्रेग्नेंट महिला

प्रीतम सिंह ने कहा उत्तराखंड वापस आ रहे लोगों के प्रति सरकार को गंभीरता से सोचना होगा ताकि उनको सही प्रकार से क्वारंटाइन किया जा सके. उन्होंने कहा गांवों में व्यवस्था बनाने के लिए ग्राम प्रधानों के लिए दस हजार रुपये नाकाफी है, इसके लिए सरकार को ग्राम पंचायतों के लिए रिवॉल्विंग फंड बनाना चाहिए. जिससे थोड़ी कम परेशानियों में ग्राम प्रधान प्रवासियों की देखरेख और सुरक्षा कर सकें.

Last Updated : Jun 17, 2020, 1:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details